nails

नाखूनों को बनाना है सुंदर तो इन टिप्स को करें फॉलो

सुंदर हाथों के लिए महिलाएं अपने नाखूनों पर पूरा ध्यान देती हैं और इसी के साथ नेल पेंट का सहारा भी लेती हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे किस तरह आप नेल पेंट की बजाय भी और तरीकों से अपने नाख़ून और हाथ सुंदर बना सकते हैं। 

नेल कल्चरः यदि आपके नाखून छोटे हैं या बढ़ते ही टूट जाते हैं तो ऐसे में आप नेल कल्चर तकनीक का सहारा ले सकती हैं। इस तकनीक के तहत टूटे हुए नाखून को फिर से नेचरल शेप में लाया जा सकता है।
 
नेल आर्टः नेल्स पर खूबसूरती जगाने के लिए आप नेल आर्ट करवा सकती हैं। गोल्डन व सिल्वर बीड्स, स्टोन एवं बेशकीमती कढ़ाई से सजे पहनावे से मैच करते इन खूबसूरत नगीनों को आप अपने नेल्स पर भी सजा सकती हैं। इस आर्ट में नाखूनों को सजाने के लिए उन पर फूल, पत्तियां, रंगीन पंख, मोती आदि का प्रयोग भी किया जाता है।

ब्रिक नेल पेंटः इस नेल आर्ट के लिए सबसे पहले नेल्स का शेप सही होने चाहिए। इन दिनों स्क्वेयर शेप काफी पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा जिनके नेल्स छोटे हैं, वे आर्टीफिशियल नेल लगाकर नाखूनों की सजावट कर सकती हैं।

नेल पियर्सिंगः किसी खास फिंगर को स्पेशल लुक देने के लिए आप नेल पियर्सिंग भी करवा सकती हैं। इसमें नेल्स में छेद करके बाली या घुंघरू से सजाया जाता है, जिससे नाखून बेहद अट्रैक्टिव नजर आते हैं।

Live TV

Breaking News


Loading ...