fair skin

Fair Skin पाने के लिए दूध-केला से बने पेस्ट का जरूर करें इस्तेमाल

गोरा चेहरा पाने के लिए 


गोरी रंगत पाने के अक्सर महिलाएं बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स और ब्यूटी ट्रीटमेंट्स लेती हैं। परन्तु गर्मियों के मौसम की वजह से चेहरे पर दाग-धब्‍बे या टैनिंग हो जाती है। जिससे हमारी स्किन गोरी नहीं रहती। अगर आप भी चाहती हैं की गोरेपन में कमी को पूरा करना चाहती हैं तो आज हम आपको जो टिप्स देने जा रहे हैं वो जरूर अपनाएं।  

नींबू और शहद – शहद और नींबू के मिश्रण से चहरा गोरा बनेगा और गंदगी भी साफ होगी। इसके लिए आप शहद की कुछ बूंदों को नींबू और थोडे़ से दही के साथ मिलकर चेहरे पर लगाएं और इसे 15 मिनट तक लगे रहने दे।15 मिनट बाद इसे साफ कर ले।

एलोवेरा-  हम जानते है की ऐलोवेरा बहुत लाभदायक होता है। ऐलोवेरा के उपयोग से अपनी त्वचा को गोरा बना सकते है। इसके लिए ऐलोवेरा जैल को अपने चेहरे और गर्दन पर 30 मिनट के लिये लगाएं। 

बेकिंग सोडा से बना पेस्ट-  बेकिंग सोडा के पेस्ट को लगाने से पहले चेहरे को फेसवॉश से धो ले। पेस्ट बनाने के लिए, बेकिंग सोडा मे पानी मिला कर चेहरे पर 15 मिनट लिए लगाए और फिर सादे पानी से धो ले।

अधिक पानी का सेवन- भरपुर पानी का सेवन हमे हर बीमारी से दूर रखता है। अधिक से अधिक पानी पीने से चेहरा साफ और गोरा दिखता है। पानी शरीर से गंदगी को बाहर निकालता है और चेहरे को टाइट बनाता है।

दूध-केला से बना पेस्ट – इसका पेस्ट बनाने के लिए पके हुए केले को लेकर थोड़े से दूध के साथ मिलाकर पेस्‍ट बना ले और चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट के बाद चेहरे को धो लें।

शक्‍कर और नीबू से बनाए स्क्रब - डेड स्‍किन हटाने क लिए आप घर पर ही स्क्रब बना सकते है। स्क्रब बनाने के लिए शक्‍कर को नींबू के रस के साथ मिक्‍स करें और हल्‍के हाथों से चेहरे पर स्क्रब करे। 

गुलाब जल से मिलेगा पोषण-  गुलाब जल त्वचा की रंगत निखारने मे बहुत मदद करता है। यह आपके चेहरे को टोन कर पोषण पहुँचा कर त्वचा को ब्राइट बनाता है। गुलाब जल को दूध के साथ मिला ले और चेहरे पर लगाएं। 

Live TV

Breaking News


Loading ...