vaccinated

जिले में अब तक 3 लाख 90 हजार 104 लोगों को लगा टीका : डा. सुनिधि करोल

कोविड-19 के दृष्टिगत जिले में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है और इस कार्य के तहत 3 लाख 90 हजार 104 लोगों को वैक्सीनेट करने का काम किया गया है। यह जानकारी देते हुए डाक्टर सुनिधि करोल ने बताया कि इस कार्य के तहत पहली डोज के तहत 2 लाख 91 हजार 823लोगों को वैक्सीनेशन  लगी है जबकि दूसरी डोज के तहत 98 हजार 281 लोगों को वैक्सीनेट किया गया है। निर्धारित मापदंडों के तहत यह कार्य निरंतरता में जारी रहेगा ताकि सभी लोगों को वैक्सीनेट किया जा सके। डा. सुनिधि करोल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण करवाना बेहद आवश्यक है।

वैक्सीनेशन करवाकर कोरोना संक्रमण के फैलाव से काफी हद तक बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर 100 से अधिक सैंटर बनाए गये हैं और सभी सैंटरों पर निर्धारित मापदंडों की अनुपालना करते हुए पंजीकृत लोगों को वैक्सीनेशन करने का काम किया जा रहा है। लोग भी इस कार्य में भरपूर सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने वैक्सीनेशन विषय को लेकर कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं है। निर्धारित मापदंडों के तहत समय-समय पर वैक्सीन उपलब्ध हो रही है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर कोविन वैबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाना सुनिश्चित करें और उन्होंने यह भी बताया कि यह वैबसाईट प्रतिदिन 4.30 से 5.30 बजे तक खुलती है सम्बिन्धत व्यक्ति 4.30 बजे ही इस पर रजिस्टे्रशन करवाकर शैडयूल के मुताबिक पंजीकरण करवा सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में भी वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। यदि किसी व्यक्ति को रजिस्ट्रेशन करवाने में कोई दिक्कत आ रही है तो सम्बिन्धत टीकाकरण करने में शामिल टीम के सदस्यों द्वारा मौके पर भीरजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। मकसद यही है कि वैक्सीनेशन का कार्य शत प्रतिशत हो सके और कोई भी व्यक्ति इस वैक्सीन से वंचित न रहे।  

 

Live TV

Breaking News


Loading ...