amarinder singh, Navjot Singh Sidhu, Capt Amarinder Singh, OP Soni, Independence Day, Punjab News

CM Captain के अमृतसर दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, जानिए पूरा Schedule

अमृतसर: अमृतसर से विधायक नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस का प्रधान बनने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पहली बार दो दिवसीय दौरे पर यहां आएंगे। कैप्टन का 14 और 15 अगस्त को अमृतसर दौरा सरकारी के साथ-साथ राजनीतिक ज्यादा साबित होगा। वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पंजाब पुलिस के आलाधिकारियों ने सुरक्षा विंग को दिशा-निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा की तरफ विशेष ध्यान दिया जाए। इसके साथ ही सीएम कैप्टन का सुरक्षा घेरा भी मजबूत कर दिया गया है।

ये है पूरा Schedule
जानकारी के अनुसार, कैप्टन 14 अगस्त दोपहर 1:00 बजे चोपर से चंडीगढ़ और वहां से दोपहर 1:45 बजे गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। कैप्टन वहां से दोपहर 2:15 बजे जीएनडीयू के दशमेश ऑडिटोरियम पहुंचेंगे। यहां वह स्पोट्स होस्टल, होटल मैनेजमेंट एंड टूरिज्म विभाग, मास कम्यूनिकेशन और स्कूल ऑफ एजुकेशन का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद कैप्टन दोपहर 3:35 बजे सरकारी मैडिकल कालेज और अस्पताल पहुंचेंगे। वहां के कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद कैप्टन दोपहर बाद 4:30 बजे रंजीत एवेन्यू के आनंद पार्क पहुंचेंगे, जहां वे जलियांवाला बाग के शहीदों की याद में बने स्मारक का उद्घाटन करेंगे। 15 अगस्त सुबह 8:55 कैप्टन गांधी ग्राऊंड में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

कैप्टन आज शाम ओपी सोनी के साथ पीएंगे चाय 
रणजीत एवेन्यू के आनंद पार्क में आयोजित कार्यक्रम में शामिल रहने के बाद सायंकाल करीब 5:15 बजे केबिनेट मंत्री ओपी सोनी के निवास पहुंचेंगे और चाय पीएंगे। सोनी की कैप्टन के प्रति वफादारी छिपी नहीं हैं। वर्ष 2002 में मुख्यमंत्री रहे कैप्टन ने उस समय आजाद विधायक चुने ओपी सोनी को कांग्रेस के साथ एसोसिएट किया था वहीं कैप्टन ने उनको पंजाब लघु निर्यात निगम का चेयरमैन भी बनाया था।

किस-किस से मिलेंगे कैप्टन 
सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होकर कैप्टन अपनी सरकार की उपलब्धियों को उजागर करेंगे। वहीं राजनीतिक नींव मजबूत करने को वह सांसद, मंत्री और विधायक के निवास पर भी जाएंगे। पंजाब कांग्रेस के प्रधान पद पर नवजोत सिद्धू की ताजपोशी के बाद दो दिन के लिए पहली बार अमृतसर आ रहे कैप्टन माझा में अपनी पैठ बढ़ाने की कवायद भी शुरू करेंगे।


Live TV

-->

Loading ...