Yogi Adityanath Uttar Pradesh

UP में जनसंख्या नियंत्रण के प्रयासों को सांप्रदायिक रंग देने वाले देश के 'दुश्मन' हैं: नकवी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की आलोचना करने वालों पर हमला करते हुए अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि इन प्रयासों को लेकर राजनीति करने वाले या सांप्रदायिक रंग देने वाले राज्य एवं देश के ''दुश्मन'' हैं।
 
यूपी में रामपुर के दो दिवसीय दौर पर पहुंचे नकवी ने पंचायत के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि जनसंख्या को काबू करना समय की आवश्यकता है और यह खुशी की बात है कि जनसंख्या नियंत्रण का अभियान उत्तर प्रदेश से शुरू किया जा रहा है, जोकि देश का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है।भाजपा नेता नकवी ने कहा कि जो लोग जनसंख्या नियंत्रण के अभियान को एक खास धर्म से जोड़ रहे हैं, वे ''अपनी खराब मानसिकता एवं सांप्रदायिक सोच'' को थोपने का प्रयास कर रहे हैं। 
 
नकवी के कार्यालय की ओर से जारी बयान में मंत्री के हवाले से कहा गया कि उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण के प्रयासों को लेकर राजनीति करने वाले या सांप्रदायिक रंग देने वाले राज्य एवं देश के ''दुश्मन'' हैं। उन्होंने कहा, '' उत्तर प्रदेश जनसंख्या नियंत्रण पर जागरूक करने के लिए कार्य कर कर रहा है और हमें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उठाए जा रहे कदमों का स्वागत करना चाहिए।''

Live TV

Breaking News


Loading ...