Karwa Chauth Mehndi

Karwa Chauth Special: इस बार हाथों में लगाएं 'Bracelet Mehndi Design', लुक में लगेंगे चारचांद

करवा चौथ का तैयार आने में बस अब कुछ दिन ही शेष रह गए है। ये दिन सभी सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती है। सिर्फ यही नहीं बल्कि ये दिन सिर्फ महिलाओं का होता है जिसके लिए वे खास तैयार होती हैं। हर महिला इस दिन बेहद खास दिखना चाहती है जिसकी तैयारियां वे करवाचौथ आने के कई दिन पहले से ही कर देती हैं। फिर चाहे बात कपड़े और गहनों से लेकर मेकअप की ही क्यों न हों। 

सबसे ज्यादा महिलाएं इस दिन के लिए 1 या 2 दिन पहले मेहंदी भी लगवा लेती हैं। हर महिला की कोशिश होती है के उसकी मेहंदी ही सबसे अधिक सुंदर हो। इसलिए वे पहले से ही मेहंदी के डिजाइंस सोच कर रख भी लेती हैं। वैसे अगर मेहंदी डिजाइन की बात करें तो आपको बहुत से मिल जाएंगे जिसमें से आपको चुनाव करना बेहद मुश्किल होगा। लेकिन इन दिनों 'ब्रेसलेट मेहंदी' डिजाइन का बहुत क्रेज है। ये न सिर्फ आपके हाथों की शोभा बढाती है बल्कि आपकी लुक को स्टाइलिश भी दिखाती है। आप भी अगर इस बार अलग दिखना चाहती हैं तो 'ब्रेसलेट मेहंदी' के ये कुछ डिजाइन ट्राई कर सकती हैं। 

क्‍या होती है ब्रेसलेट मेहंदी: ब्रेसलेट मेहंदी डिजाइन केवल कलाई पर लगती है। इसके साथ ही, उंगलियों की टिप और हथेली के बीचों बीच भी मेहंदी डिजाइन लगाई जाती है। यह आपकी पसंद पर निर्भर करता है कि आप कलाई पर हैवी मेहंदी डिजाइन लगवाना चाहती हैं या फिर लाइट।

डॉट वाली मेहंदी डिजाइन :कलाई में आप डॉट वाली मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं। इस तस्‍वीर में देखें कितनी खूबसूरती से पहले गोलाई में गुलाब के फूल की डिजाइन बनाई गई है और फिर उसमें डॉट-डॉट बना कर चेन बनाई गई है। आप चाहें तो डॉट्स को एक दूसरे से जोड़ते हुए चेन को कर्व लुक भी दे सकती हैं। 

बेल मेहंदी डिजाइन ;बेल मेहंदी डिजाइन एक पारंपरिक डिजाइन है और आप इसे हाथ की हथेलियों, उंगलियों और हाथ की बैक पर तो लगा ही सकती हैं, साथ ही आप हाथ की कलाई पर मल्‍टी बेल बना कर भी अपनी मेहंदी डिजाइन पूरी कर सकती हैं। रचने के बाद यह मेहंदी डिजाइन अच्छी भी लगती है और कलाई भरी-भरी भी लगती है। 

चेक मेहंदी डिजाइन : जाल वर्क वाली मेहंदी डिजाइन भी अपनी कलाई पर लगा सकती हैं। यह आपकी कलाई को भरा-भरा हुआ भी दिखाती है और बहुत कम समय में ही लग भी जाती है। अगर आप मेहंदी लगाने में एक्सपर्ट नहीं भी हैं तो भी यह डिजाइन तो आप लगा ही लेंगी।

चेन मेहंदी डिजाइन: आपको मेहंदी की चेन डिजाइन लगानी चाहिए। यह दिखने में चेन वाले ब्रेसलेट की तरह होती है। यह आपकी पसंद पर निर्भर करता है कि आपको हैवी चेन मेहंदी डिजाइन कलाई पर लगवानी है या फिर लाइट डिजाइन लगवानी है। 

Live TV

Breaking News


Loading ...