hair oil

ये तेल आपके बालों को देंगे चमक और बनाएंगे मजबूत, आप भी करें ट्राई

गर्मी के मौसम में सिर्फ स्किन की ही नहीं बल्कि अपने बालों की सही देखभाल भी बहुत जरुरी होती है क्योंकि गर्मी की वजह से बाल चिपचिपे और खराब हो जाते हैं। हर महिला के लिए बहुत जरूरी होती हैं क्योंकि महिलाओं के आकर्षण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं उनके बाल। ऐसे में अगर आपके बाल ज्यादा टूटने भी लगे हैं तो आपको आज हम ऐसे तेल की जानकारी देने जा रहे हैं जो बालों की सभी समस्याओं का निवारण होगा। 

एवोकेडो ऑयल: एवोकेडो ऑयल से बालों को कुदरती चमक मिलती है। अच्छे रिज़ल्ट के लिए एक टेबलस्पून ऑयल में आधा टेबलस्पून कोकोनट ऑयल और 10-12 बूंद रोज़मैरी ऑयल मिलाएं और बालों में लगाएं। आधे घंटे बाद बाल धो लें।

कैस्टर ऑयल: घने बालों की चाहत को पूरा करने के लिए बालों में लगाएं कैस्टर ऑयल। स्कैल्प की मालिश करते हुए बालों में कैस्टर ऑयल लगाकर कॉटन के टॉवेल से बालों को कवर कर लें। बीस मिनट बाद कुनकुने पानी से बाल धो लें। रोज़ाना ऐसा करने से बाल घने हो जाएंगे। 

नारियल तेल: कोकनट ऑयल यानी नारियल के तेल में मैग्नीशियम, कैल्शियम, आयरन और पोटैशियम जैसे तत्व पाए जाते हैं। जो बालों को मज़बूत बनाने के साथ ही उसे नर्म-मुलायम भी बनाते हैं। रोज़ाना नारियल का तेल लगाने से बाल तेज़ी से बढ़ते हैं।

ऑलिव ऑयल; बालों के लिए ऑलिव ऑयल भी बेस्ट है। ये न स़िर्फ बालों को मॉइश्‍चराइज़ करतर है, बल्कि इसमें पाए जाने वाले कंडीशनर के गुण रूखे बालों को नमी प्रदान करते हैं और रूसी आदि की समस्या से भी निजात दिलाते हैं। ऑलिव ऑयल में शहद मिलाकर लगाने से बाल शाइनी नज़र आते हैं।

बादाम तेल: विटामिन ई से भरपूर आल्मंड ऑयल यानी बादाम का तेल त्वचा के साथ-साथ बालों के लिए भी फ़ायदेमंद है। रोज़ाना बालों में बादाम का तेल लगाने से बाल हेल्दी, सॉफ्ट और शाइनी बने रहते हैं। 

Live TV

Breaking News


Loading ...