mysterious church

इंसानो के कंकालों से बना है ये रहस्मई चर्च, क्या थी वजह

ये दुनिया रहस्मई चीज़ो से भरी हुई है और यहाँ आपको काफी कुछ ऐसी चीज़े देखने और सुनने को मिल जाती है जो आपको हैरान करने वाली होती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अनोखे चर्च के बारे बताने जा रहे है जिसकी आपने  कल्पना भी नहीं की होगी। हम बात कर रहे है चेक रिपब्लिक में बने रोमन कैथोलिक ‘सेडलेक औसुएरी’ नामक चर्च की जिसकी दीवारें  इंसान के कंकालों से बने है। 
 
बता दें चेक रिपब्लिक चर्च का निर्माण 40 हजार इंसानों के कंगालों से किया गया है।  चेक रिपब्लिक में बने रोमन कैथोलिक चर्च का नाम ‘सेडलेक औसुएरी’ है।  जानकारी के मुताबिक यह दुनिया का सबसे डरावना चर्च है। इस चर्च का निर्माण इंसानी हड्डियों तथा खोपड़ियों से की गई है। 

दरअसल, 15वीं शताब्दी के दौरान हुए युद्धों में मारे गए लोगों का कंकाल इकट्ठा कर इस चर्च में लगाया गया है। चर्च को सजाने के लिए खोपड़ी से लेकर इंसानी उंगलियों तक का इस्तेमाल किया गया है।  इस चर्च में लगे झूमर हड्डियों से बनाए गए हैं। कुछ लोगों का कहना है की उन्हें  चर्च में आकर डर लगता है। तो  कुछ लोगों यहाँ  सुकून मिलता है। 

कहानी के मुताबिक, 278 ईस्वी में जेरुसलेम की पवित्र धरती से यहां मिट्टी लाई गई। इन लोगों की इच्छा थी कि उनके मरने के बाद उन्हें पवित्र जगह दफनाया गया।  

Live TV

Breaking News


Loading ...