makeup, blush

ये है स्टेप बाय स्टेप Blush लगाने का सही तरीका, तभी होगा परफेक्ट Makeup

कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स ऐसे होते हैं जिनका इस्तेमाल करना हर लड़की के लिए जरुरी भी होता है। लेकिन लड़कियों को उसका सही तरिके से इस्तेमाल करना का तरीका भी नहीं पता होता। इन कुछ प्रोडक्ट्स में से एक है मेकअप के दौरान ब्लश का इस्तेमाल। अगर सही तरीके से ब्लश का इस्तेमाल ना किया जाये तो ये आपके पुरे मेकअप को लुक बिगड़ सकता है। ऐसे में आज हम आपको टिप्स के अनुसार बताएंगे इसे सही तरिके से इस्तेमाल करने का तरीका। 

- अगर चेहरा चौखाने आकार का हो, तो गालों पर ब्‍लश को ऊपरी हिस्‍से पर ही लगाएं, लेकिन अगर चेहरा दिल के आकार का हो, तो नीचे से ऊपर की ओर ब्‍ल्‍श को लगाएं। 

- अंडाकार चेहरे पर ब्‍लश को गालों पर लगाकर ऊपर की ओर ले जाएं. वहीं गोल चेहरे पर पूरे गालों पर हलके हाथों से ब्‍लश एप्‍लाई करें। 

- एंग्‍लड ब्रश के साथ क्रीम ब्‍लश को अवश्‍य लगाना चाहिए. इसे सावधानीपूर्वक लगाने की आवश्‍यकता होती है. इससे चेहरे पर शाइन आती है। 

- मेकअप में फाउंडेशन, लिपस्टिक, आईलाइनर, आईशैडो और बाकी का मेकअप करने के बाद ब्‍लश लगाएं. लिपस्टिक के रंग का ही ब्‍लश लगाएं। 

- ब्‍लश लगाने के लिए किट के साथ आने वाला ब्रश लगभग बेकार होता है. इसकी वजाए ब्रश की किट से ही निकालकर ब्रश का इस्‍तेमाल करें। 

- ब्‍लश को गाल पर ऊपर की ओर ले जाते हुए लगाएं. इससे चेहरे पर किए गए मेकअप में क्रैक नहीं पड़ते हैं। 

- चेहरे पर अधिक ब्‍लश न लगाएं. इसके लिए बेहतर विकल्‍प है कि थोड़ा - थोड़ा करके लगाएं और जब सही शेड आ जाये तो बंद कर दें। 

Live TV

Breaking News


Loading ...