Manish Narwal, gold medal, Tokyo Paralympic

Tokyo Paralympic में मनीष नरवाल ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्‍ड मेडल, सिंहराज ने सिल्‍वर पर साधा निशाना

तोक्यो: टोक्यो पैरालम्पिक में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। निशानेबाज मनीष नरवाल ने पैरालम्पिक खेलों में भारत की झोली में तीसरा गोल्‍ड मेडल डाला जबकि सिंहराज अडाना ने पी4 मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच 1 स्पर्धा में सिल्‍वर मेडल जीता। उन्नीस वर्ष के नरवाल ने पैरालम्पिक का रिकॉर्ड बनाते हुए 218.2 स्कोर किया। वहीं पी1 पुरूषों की एस मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में मंगलवार को कांस्य जीतने वाले अडाना ने 216. 7 अंक बनाकर सिल्‍वर मेडल अपने नाम किया।

रूसी ओलंपिक समिति के सर्जेइ मालिशेव ने 196 . 8 अंकों के साथ कांस्य मेडल जीता। इससे पहले क्वालीफाइंग दौर में अडाना 536 अंक लेकर चौथे और नरवाल 533 अंक लेकर सातवें स्थान पर थे। भारत के आकाश 27वें स्थान पर रहकर फाइनल में जगह नहीं बना सके। इस वर्ग में निशानेबाज एक ही हाथ से पिस्टल पकड़ते हैं क्योंकि उनके एक हाथ या पैर में विकार होता है जो रीढ की में चोट या अंग कटने की वजह से होता है। कुछ निशानेबाज खड़े होकर तो कुछ बैठकर निशाना लगाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोल्‍ड मेडल जीतने पर मनीष नरवाल को बधाई दी है। पीएम ने एक ट्वीट में कहा है, ''मनीष नरवाल की शानदार उपलब्धि। उनका गोल्‍ड मेडल जीतना भारतीय खेलों के लिए एक विशेष क्षण है। उन्हें बधाई और आने वाले समय के लिए शुभकामनाएं।'' वहीँ सिल्‍वर मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री ने सिंहराज अधाना को भी बधाई दी है। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा है, ''उनके इस करतब से भारत खुश है। उन्हें बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।''

Live TV

-->

Loading ...