माँ लक्ष्मी जी

शुक्रवार के ये कुछ सरल उपाय से बनी रहेगी माँ लक्ष्मी जी की कृपा और मिलेगा धन लाभ

वैसे हो हम सब को रोज ही माँ लक्ष्मी जी की पूजा करनी चाहिए। माना जाता है के अपने जीवन में सफल होने के लिए माँ लक्ष्मी जी को खुश करना बेहद आवश्यक होता है। आज हम आपको माँ लक्ष्मी जी के कुछ सरल उपाए के बारे में बताने जा रहे है जिस से आप माँ लक्ष्मी जी की कृप्या पा सकते है। तो आइए जानते है उन उपाए के बारे में : 

- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। सुबह प्रात: स्नान करने के बाद घर के मंदिर में ही मां का ध्यान करें। मां की कृपा से आपकी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन व्रत करने से भी लाभ होता है। अगर संभव हो तो इस दिन व्रत भी करना चाहिए। शुक्रवार के दिन व्रत करने से माता संतोषी की भी कृपा प्राप्त होती है।

- मंत्र जापधार्मिक मान्यताओं के अनुसार मंत्र जाप करने से बहुत अधिक लाभ होता है। माता लक्ष्मी के इस मंत्र जाप से मां प्रसन्न होती हैं।
मंत्र: ॐ श्रीं श्रीये नम:।

- मां उन घरों में प्रवेश नहीं करती हैं, जहां लड़ाई-झगड़े या अशांति का माहौल होता है, इसलिए लड़ाई-झगड़ों से दूर रहें। मां का वास उन घरों में होता है जहां प्रेम होता है।

- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी का एक रुप अन्न भी है। हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि अन्न का बर्बाद बिल्कुल भी न हो। कुछ लोग गुस्से, आवेश में आकर खाने को फेंक देते हैं। ऐसा कभी भी नहीं करना चाहिए। ऐसा करने वाले लोगों से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है। हमेशा ध्यान रखें कि अन्न का कभी भी अपमान नहीं करना चाहिए।

Live TV

Breaking News


Loading ...