neck

गर्दन के कालेपन को दूर करके सुन्दर और आकर्षक बनाये ये 5 आसान तरीके

अक्सर महिलाओं की शिकायत होती है के गर्दन में टेनिंग की वजह से काली पड़ जाती है। जिसकी वजह से हम कोई भी मंदपसन्द आउटफिट नही पहन पाते है। ये देखने में भी काफी बुरी लगती है। ऐसे में गर्दन के कालेपन को दूर करके सुन्दर और आकर्षित बनाने के लिए हम आज आपको कुछ आसान टिप्स बताएंगे जिसे आपको जरूर अपनाना चाहिए। 

1.  एक कप में कच्चा दूध लेकर इसमें रुई का टुकड़ा डुबोएं बाद में अपनी गर्दन के उस भाग पर लगाएं, जहाँ आपको काली त्वचा हो  रही है। सप्ताह में असा २ बार करने से गर्दन के का कालापन दूर होने लगेगा। 

2. गर्दन का कालापन दूर करने का एक आसान तरीका है एलोवेरा। एलोवेरा की एक डंडी तोड़ कर  इसे बीच में से फाड़ ले।  इसमें मौजूद जेल का भाग बाहर निकाल लें और अपनी गर्दन के उस भाग पर लगाएं , जहां कालापन  र है।अपनी त्वचा पर इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठन्डे पानी से धो लें।

3. प्राकृतिक रूप से टमाटर त्वचा के काले पड़ गए भागों को साफ़ करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।  टमाटर का एक भाग काट ले और इसके रसभरे भाग को अपनी गर्दन  पर रगड़ें, जिस जगह पर कालापन पड़ गया है। इसका प्रयोग करने के 20 मिनट बाद इसे सादे पानी से धो लें।

4.आलू का जूस अपनी गर्दन पर लगाने से  भी गर्दन का कालापन दूर होने लगता है और गर्दन के रंगत को भी बड़ा देता है।

5. एक चम्मच बेसन, आधा चम्मच सरसों का तेल और चुटकी भर हल्दी मिलाकर पेस्ट बनाये और पेस्ट को गर्दन पर लगा कर रगड़े। हफ्ते में दो बार करने से आपकी गर्दन चेहरे की तरह निखरती नज़र आएगी। तो यह थे कुछ आसान तरीके जिनसे आप अपने गर्दन के कालेपन से छुटकारा पा सकते है। 

Live TV

Breaking News


Loading ...