turmeric face pack

हल्दी के ये 4 फेसपैक लौटाएंगे आपके चेहरे की खोई चमक

गर्मिओं का मौसम बहुत सी परेशानियां लेकर आता है। जिनेमिन से सबसे ज्यादा परेशानी धुप और धूल मिट्टी की वजह से स्किन का डेड हो जाना है। ऐसे में त्वचा की धीरे धीरे कर चमक खो जाती है। महिलाएं चमक को बरकरार रखने के लिए बहुत से बजारी फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं लेकिन कोई खास असर नहीं होता। ऐसे में अगर आप प्राकृतिक चीजो से बने फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं तो आपको इंस्टेंट रिजल्ट मिलता है। आज हम आपको हल्दी से बने प्रकृतिक फेस पैक के बारे में बताएंगे जो आपकी हर परेशानी का समाधान करेंगे। 

हल्दी और दही: यह बहुत बेहतर स्क्रब है इससे सन बर्न दूर होता है साथ ही त्वचा की सफाई भी होती है। ऐसे में 1 चम्मच हल्दी पाउडर और 1 चम्मच दही का मिश्रण बना लें और चेहरे पर मसाज करें और 15 मिनट बाद फेस धो लें। 

हल्दी, चंदन और दूध: एक कटोरे में तीनो का मिश्रण तैयार कर लें। फिर इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 2 से 3 मिनट तक मसाज करें फिर 10 मिनट के बाद फेस धो लें।

हल्दी और आटा: हल्दी में आटे के साथ कुछ बूंद शहद और दूध मिलाएं फिर इसे अपने फेस पर लगाएं और थोड़ा मसाज करें। फिर 10 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें। 

हल्दी फेस पैक: एक कटोरी में 1 चम्मच हल्दी पाउडर, एक चम्मच बेसन, एक चम्मच गुलाबजल, दो बादाम ( पिसी हुई ) तथा थोड़ा कच्चा दूध का एक पेस्ट बना लें फिर इस पेस्ट को पुरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। फिर 20 मिनट बाद चेहरा साफ कर लें। इस पैक को सप्ताह में एक बार लगाएं।



Live TV

Breaking News


Loading ...