lockdown

लॉकडाउन की घोषणा होते ही दुकानों पर उमड़ी भीड

हरियाणा में बढते कोरोना केसों को देखते हुए प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने जैसे ही दोपहर बाद लॉकडाउन की घोषणा की वैसे ही बाजारों में ग्राहकों की भीड उमड़ पड़ी। प्रदेश सरकार द्वारा संपूर्ण हरियाणा में एक सप्ताह का लॉकडाउन घोषित किया गया है, जो कि सोमवार से लेकर 7 दिनों तक के लिए जारी रहेगा। किरयाने की दुकानों, मेडिकल स्टोर, सिब्जयों की दुकानों व शराब ठेकों पर ग्राहकों की सबसे ज्यादा भीड रही। बाजार की जो सडकें सुनसान नजर आ रहीं थीं उन पर भीड नजर आने लगी। एक सप्ताह का लॉकडाउन लगने की घोषणा होने की वजह से लोग सामान की खरीदारी को लेकर और ज्यादा आपाधापी में थे। इसकी वजह से बाजारों में जाम की स्थिति बनी रही। साथ ही बाजारों में यह चर्चा भी गर्म रही कि लॉकडाउन को एक सप्ताह के बाद भी बढ़ाया जा सकता है।

 रविवार को छुट्टी होने के कारण अधिकतर लोग अपने घरों में ही थे और बाजारों में दुकानें भी अन्य दिनों की अपेक्षा कम ही खुलीं। लेकिन जैसे ही लोगों को लॉकडाउन की सूचना मिली वैसी ही लोग जरूरी सामानों की खरीददारी के लिए बाजारों में दौड़ पडे। इसके साथ ही जिन लोगों ने रविवार को अपनी दुकानें बंद कर रख्री थी, वह भी दुकान खोलकर दुकानदारी करते हुए नजर आए। दुकानदारों ने लॉकडाउन की घोषणा और दुकान पर लगी ग्रहकों की भीड का फायदा उठाते हुए सामानों को महंगे भावों में बेचा। लोग भी जरूरत से ज्यादा सामान खरीदते हुए नजर आए। दुकानों पर सामान के लिए ग्राहक पहले मैं-पहले मैं करते देखे गए।


 इस दौरान लोग कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन भी भूल गए और बाजारों में बिना सोशल डिस्टेंसिंग व बिना मास्क के खरीददारी करते नजर आए। पुलिस प्रशासन को अन्य दिनों की अपेक्षा आज सायं 6 बजे तक बाजार बंद करवाने व बाजारों में लगी लोगों की भीड़ को संभालने में कडी मशक्कत करनी पडी। सायं 5 बजे से ही पुलिसकर्मी सिक्र य हो गए और दुकानें बंद करवाते हुए दिखाई दिए। लेकिन कुछेक दुकानदारों ने देर सायं तक दुकानों के शट्टर डालकर चोरीछिपके सामान बेचते हुए नजर आए। जिन सड़कों पर दोपहर तक लोगों की आवाजाही कम नजर आ रही थी, उन पर भीड दिखाई देने लगी। शहर की गली-मोहल्लों में स्थित दुकानें पर गुलजार नजर आई। यहीं नहीं शराब ठेकों का नजारा तो देखने लायक था, जहां शराब के शौकिनों की लंबी कतारें लगी नजर आई। शराब के शौकीन लोग पूरे सप्ताह की शराब खरीदते नजर आएं।

Live TV

Breaking News


Loading ...