Chief Minister Capt Amarinder Singh

कच्चे अध्यापक यूनियन की आज शिक्षा मंत्री के साथ होगी मुलाकात, CM के OSD भी रहेंगे मौजूद

मोहालीः कच्चे अध्यापक यूनियन ने नौकरी पर पक्का होने की मांग को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। नाराज अध्यापक शिक्षा विभाग की छत पर देर रात तक चढ़े रहे और नीचे नहीं उतरे। वहीं आज कच्चे अध्यापक यूनियन की शिक्षा मंत्री के साथ मुलाकात होगी। इस दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ओएसडी भी मौजूद रहेंगे।  

बता दें कि, इससे पहले सीएम के सलाहकार कैप्टन संदीप सिंह संधू ने रोष प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों की यूनियन के तीन कन्वीनर के साथ बैठक की। बैठक देर रात तक चली। संधू ने कहा कि अध्यापक नेताओं से अच्छे माहौल में बात हुई। उसके बाद फैसला हुआ कि गुरुवार को शिक्षा मंत्री के साथ उनकी एक बैठक हो और उसमें आगे का फैसला लिया जाएगा। उन्हें उम्मीद है कि, मामला अब सुलझ जाएगा।

वहीं अध्यापक नेताओं ने कहा कि धरने को फिलहाल मुल्तवी नहीं किया जाएगा। गुरुवार की बैठक के बाद आगे की रणनीति बनेगी। हालांकि, उन्होंने संकेत दिए कि धरने में ज्यादा अध्यापकों को बुलाने के लिए वे संदेश नहीं जारी करेंगे, लेकिन जो खुद आएंगे उनका धरना जारी रहेगा। उन्होंने साफ किया कि रेगुलर किए जाने से कम में वो नहीं मानेंगे। अध्यापक नेताओं ने चेतावनी भी दी कि अगर बैठक में मसला हल ना हुआ तो संघर्ष का स्वरूप भी बदल सकता है।

ज्ञात हो कि, बड़ी संख्या में अस्थायी शिक्षकों ने नौकरी नियमित करने और वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर बुधवार को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) के बाहर धरना दिया। इनमें से कुछ प्रदर्शनकारी पेट्रोल से भरी बोतलें और कुछ जहरीला पदार्थ लेकर जान देने की धमकी देते हुए कार्यालय भवन की छत पर पहुंच गए। बहुमंजिला इमारत के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। 




Live TV

-->

Loading ...