Uttarakhand Kedarnath Yatra

उत्तराखंड में कुदरत का कहरः भारी बारिश के कारण केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक, CM ने यात्रियों से किया ये अनुरोध

उत्तराखंड में इस समय कुदरत का कहर बरस रहा है। राज्य में तेज बारिश के चलते हालात काफी नाजुक हैं। लगातार पड़ रही बारिश ने कई राज्यों के जनजीवन प्रभावित कर दिया है। वहीं सोशल मीडिया पर उत्तराखंड से खौफनाक तस्वीरें सामने आई हैं। खबरों की मानें तो बीते दिन केदारनाथ से लौटते समय भारी बारिश के कारण जंग चट्टी में करीब 22 लोग फंस गए, जिन्हें SDRF और पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है। बताया जा रहा है कि इन सभी लोगों को गौरीकुंड शिफ्ट किया गया है और इनमें से 55 साल के एक श्रद्धालु जिनको चलने में दिक्कत थी, स्ट्रेचर के जरिए शिफ्ट किया गया। आइए आपको दिखाते हैं वो वीडियो...

चारधाम यात्रा पर लगी रोक 

बारिश का कहर सिर्फ केदारनाथ ही नहीं बल्कि इसका असर बद्रीनाथ में भी दिखा। बद्रीनाथ के राष्ट्रीय राजमार्ग से भी एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आई है जहां भारी बारिश के बाद उफनते लामबगड नाले में एक कार बुरी तरह फंस गई। वहीं कार में सवार लोगों को BRO (सीमा सड़क संगठन) ने बचाया। उत्तराखंड में बढ़ते कुदरत के कहर को देखते हुए चारधाम यात्रा रोक दी गई है। वहीं पहाड़ दरकने की वजह से बद्रीनाथ मार्ग भी छह जगहों पर बाधित है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड में मंगलवार को रेड अलर्ट जारी किया है। 

CM का श्रद्धालुओं से अनुरोध 

वहीं राज्य के CM पुष्कर सिंह धामी ने श्रद्धालुओं से कुछ दिनों के लिए चारधाम यात्रा टालने की अपील की है। CM ने बताया, 'IMD ने 18 और 19 अक्टूबर को तेज बारिश होने की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। CM ने कहा कि मैंने मुख्य सचिव और सभी जिलों के DM-SSP से बात की है। जिसके मद्देनजर सारे इंतजाम किए गए हैं।  

Live TV

-->

Loading ...