chandigrah news, punjab news, Tripat Rajinder Singh Bajwa, Samyukta Kisan Morcha, farmer protest

किसानों ने कैबिनेट मंत्री बाजवा के आवास का किया घेराव, धान की खरीद में तेजी लाने का डाला दवाब

चंड़ीगढ़ः संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार द्वारा धान की खरीद में देरी के संबंध में पंजाब सरकार के सभी मंत्रियों और विधायकों के आवासों का घेराव करने के लिए किसान संगठनों को निर्देश दिए थे। इसे देखते हुए माझा किसान संघर्ष समिति ने कैबिनेट मंत्री त्रिपत राजिंदर सिंह बाजवा के आवास का घेराव किया और धरना दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  किसानों ने कहा कि पंजाब सरकार मोदी सरकार को धान की खरीद में तेजी लाने का दबाव बनाए।

विरोध कर रहे किसान मनजीत सिंह, सतनाम सिंह और कश्मीर सिंह ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार द्वारा धान की देर से खरीद के कारण डीसी कार्यालय की घेराबंदी करने का आह्वान किया था। संयुक्त किसान मोर्चा के अनुरोध पर पंजाब सरकार के सभी मंत्रियों और विधायकों केआवासों को किसान संगठनों ने घेर लिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बड़े कॉरपोरेट घरानों को खुश करने के लिए धान की खरीद में देरी कर रहें है। धान अनाज मंडियों में पहुंच गया है, लेकिन अब खरीद में देरी हो रही है। हम इन फसलों को कहां रखेंगे? 

किसानों के विरोध को देखते हुए कैबिनेट मंत्री त्रिपत राजिंदर सिंह खुद किसानों से मिलने पहुंचे। इस दौरान  बाजवा ने कहा कि केंद्र सरकार की मंशा खराब है। इसलिए वह किसानों के साथ ऐसा व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और धान की जल्द खरीद की बात कही थी।

Live TV

-->

Loading ...