Tesla, car sales grew

कारों की बिक्री बढ़ने से टेस्ला ने तीसरी तिमाही में 1.62 अरब डॉलर कमाए

चिप की चल रही कमी के बावजूद, इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने 2021 की तीसरी तिमाही में 1.62 बिलियन डॉलर की कमाई दर्ज की, जो पिछले साल की तुलना में पांच गुना अधिक है। पिछली तिमाही में कंपनी की परिचालन आय करीब 54 फीसदी बढ़कर 2 अरब डॉलर हो गई। कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘मुख्य रूप से वाहन की मात्रा में वृद्धि और लागत में कमी के कारण परिचालन आय में साल-दर-साल में काफी वृद्धि हुई है।’’ कंपनी ने कहा, ‘‘सकारात्मक प्रभाव आंशिक रूप से एएसपी गिरावट, परिचालन व्यय में वृद्धि, कम नियामक क्रेडिट राजस्व, अतिरिक्त आपूर्ति श्रृंखला लागत, 51 मिलियन डॉलर की बिटकॉइन से संबंधित हानि और अन्य वस्तुओं से ऑफसेट थे।’’

तीसरी तिमाही में, कंपनी ने कहा कि उसने लगभग 2,38,000 वाहनों का उत्पादन किया और 2,40,000 से अधिक वाहनों की डिलीवरी की। एनगेजेट के अनुसार, कंपनी के अधिकारियों ने विस्फोटक आय वृद्धि के लिए मॉडल 3 और मॉडल वाई दोनों की रिकॉर्ड-सेटिंग बिक्री की ओर इशारा किया, हालांकि इसी अवधि के दौरान केवल 9,289 मॉडल एक्स और एस को शिप किया गया था, जो दूसरे से लगभग 2021 दरों की तिमाही में 40 प्रतिशत कम था।

कुल मिलाकर, पिछली तिमाही की तुलना में तीसरी तिमाही में डिलीवरी में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई और 2020 में तीसरी तिमाही की तुलना में लगभग 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि टेस्ला के अधिकारियों ने शंघाई गिगाफैक्ट्री में मॉडल वाई के उत्पादन में वृद्धि का श्रेय दिया है। प्रौद्योगिकी के मोर्चे पर, टेस्ला ने अपने एफएसडी सिटी स्ट्रीट्स बीटा रोलआउट को जारी रखा है और ‘‘एक सुचारू रोलआउट की सुविधा के लिए बेड़े डेटा की बारीकी से निगरानी करना जारी रखने’’ की योजना बना रहा है।

Live TV

Breaking News


Loading ...