BCCI reply

England के खिलाफ Test Series में सालामी बल्लेबाज के लिए टीम मैनेजमेंट को BCCI के जवाब का इंतजार

नई दिल्लीः भारत-इंग्लैंड के बीच अगले महीने से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। ऐसे में भारतीय टीम के सालामी बल्लेबाजी शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद से उनका सीरीज में खेलना मुश्किल लग रहा है। इसी के चलते टीम मैनेजमेंट ने पिछले हफ्ते भारतीय क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखकर दो खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजने की मांग की थी, लेकिन बोर्ड की तरफ से अभी तक इसका कोई जवाब नहीं आया है। 

हालांकि बीसीसीआई को भेजे गए इस मेल में किसी खास खिलाड़ी के नाम का जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि इन दो खिलाड़ियों में पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल ये दो खिलाड़ी हो सकते हैं। बीसीसीआई के इस चुप्पी की वजह से श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया भी असमंजस में है। रिपोर्ट के मुताबिक, 'पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल इस समय श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए हैं, लेकिन 26 जुलाई को दौरे की समाप्ति के बाद दोनों यूके रवाना हो सकते हैं, लेकिन इंग्लैंड में टीम प्रबंधन डरहम में बायो-बबल में जाने से पहले दोनों खिलाड़ियों को टीम में चाहता है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है, 'बीसीसीआई ने सिर्फ 24 क्रिकेटरों को इंग्लैंड भेजा, जिनमें से 4 स्टैंडबाय हैं। भारत के पास इंग्लैंड में पहले से ही मयंक अग्रवाल, केएल राहुल ओपनर के तौर पर मौजूद हैं। वहीं, अभिमन्यु ईश्वरन भी स्टैंडबाय ओपनर के तौर पर टीम के साथ जुड़े हुए हैं। ऐसे में दो नए खिलाड़ियों की मांग पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पृथ्वी शॉ ने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेला था। उसके बाद से पृथ्वी टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। दूसरी ओर, देवदत्त पडिक्कल ने अब तक भारत के लिए एक भी टेस्ट नहीं खेला है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की शुरुआत 4 अगस्त से हो रही है।

Live TV

-->

Loading ...