TVS iQube Electric Scooter

TVS Motor ने अपनी नई iQube Electric Scooter की घटायी कीमत, जानें नया दाम

नई दिल्ली: टीवीएस मोटर कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उसने फेम 2 योजना के तहत सब्सिडी में बदलाव के अनुरूप अपनी आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 11,250 रुपए घटायी है। इलेक्ट्रिक स्कूटर दिल्ली में अब 1,00,777 रुपए में मिलेगी। पहली इसकी कीमत 1,12,027 थी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नयी कीमत सरकार द्वारा फेम 2 योजना के तहत सब्सिडी में बदलाव को लेकर हाल में की गयी घोषणा के अनुरूप है। इससे देश में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री बढ़ाने में मदद मिलेगी।

पिछले हफ्ते सरकार ने फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैरिंग ऑफ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इन इंडिया चरण दो (फेम इंडिया दो) योजना में आंशिक संशोधन किया था। इसके तहत इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए मांग प्रोत्साहन को बढ़ाकर 15,000 रुपये प्रति यूनिट (किलो वाट/घंटा) क्षमता कर दिया गया।

 पहले सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 10,000 प्रति यूनिट की सब्सिडी थी। इनमें प्लग इन हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड बाहन शामिल हैं। बसें इसमें शामिल नहीं हैं।  ताजा संशोधन के तहत भारी उद्योग मंत्रलय ने इलेक्ट्रिक दोपहिया के लिए प्रोत्साहन की सीमा को वाहन की लागत के 40 प्रतिशत तक सीमित किया है। पहले यह सीमा 20 प्रतिशत थी। 

Live TV

Breaking News


Loading ...