T20 World Cu

T20 World Cup: ICC ने भाग लेने देशों को 15 खिलाड़ियों, 8 अधिकारियों को लाने की अनुमति दी

कराची: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आगामी टी 20 विश्व कप में भाग लेने वाले देशों को यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में टूर्नामेंट के लिए 15 खिलाड़ियों और आठ अधिकारियों को लाने की अनुमति दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को पुष्टि की कि आईसीसी ने भाग लेने वाले देशों के लिए अपने अंतिम 15 खिलाड़ियों और कोच एवं सहयोगी सदस्यों के आठ अधिकारियों की सूची भेजने के लिए 10 सितंबर की समय सीमा तय की है।

इस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ आईसीसी ने कोविड-19 और बायो-बबल (जैव-सुरक्षा) की स्थिति को देखते हुए टी20 विश्व कप में भाग लेने वाले देशों को अतिरिक्त खिलाड़ियों को टीम के साथ लाने की अनुमति दी है लेकिन इसका खर्च संबंधित बोडरें को वहन करना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ आईसीसी सिर्फ 15 खिलाड़ियों और आठ अधिकारियों का खर्च वहन करती है।’’ साल 2016 के बाद पहली बार हो रहे टी20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और यूएई (दुबई, अबुधाबी और शारजाह) में होगा।

आठ देशों की क्वालीफाइंग टूर्नामेंट को 23 सितंबर से खेला जाएगा जिसमें श्रीलंका, बांग्लादेश और आयरलैंड की टीमें भी शामिल है। इसमें से चार टीमें सुपर-12 चरण के लिए क्वालीफाई करेगी। अधिकारी ने बताया, ‘‘ यह अब बोर्ड पर निर्भर करता है कि वह कोविड-19 स्थिति को देखते हुए अपनी मुख्य टीम के साथ कितने अतिरिक्त खिलाड़ी रखना चाहता है। मुख्य टीम से अगर कोई खिलाड़ी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आता है या चोटिल होता है तो अतिरिक्त खिलाड़ियों में से कोई उसकी जगह ले सकता है।’’ आईसीसी ने बोडरें को सूचित किया है कि वे पृथकवास अवधि शुरू होने से पांच दिन पहले तक अपनी टीम में अंतिम समय में बदलाव कर सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ बोर्ड को हालांकि 10 सितंबर तक अपनी टीम की सूची भेजनी होगी।’’ इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में होने था, लेकिन कोविड-19 की स्थिति के कारण आईसीसी ने इसे यूएई में स्थानांतरित कर दिया।

Live TV

-->

Loading ...