Independence Day, Amritsar News

Independence Day से पहले Amritsar में मिला हैंड ग्रेनेड, जांच में जुटी पुलिस

अमृतसरः स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब में आतंकी गतिविधियों का खतरा बढ़ गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अमृतसर दौरे से 24 घंटे पहले शुक्रवार को रिहायशी इलाके रंजीत एवेन्यू में एक घर के बाहर ग्रेनेड मिलने से दहशत फैल गई। हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस आयुक्त डॉ. सुखचैन सिंह गिल, डीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल और डीपीसी मुखविंदर सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। बम निरोधक दस्ते ने ग्रेनेड को निष्क्रिय कर दिया है। फिलहाल अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह किसी की शरारत है या इसके पीछे आतंकवादियों का हाथ है। 

शुक्रवार सुबह नगर निगम के कर्मी रंजीत एवेन्यू में  सफाई  अभियान चला रहे थे। इसी दौरान उन्होंने हैंड ग्रेनेड देखा। उन्होंने इसकी सूचना अपने अधिकारियों को दी, जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। हैंड ग्रेनेड के मिलने से सुरक्षाबल, पुलिस और सतर्क हो गई है। बम हरे रंग का है और ज्यादा पुराना नहीं है। उसकी पिन निकली हुई थी। पुलिस आयुक्त ने बताया कि किसी सुरक्षित स्थान पर जाकर बम को निष्क्रिय कर एक्सपर्ट से रिपोर्ट ली जाएगी कि बम कितना पुराना है।

उल्लेखनीय है कि अमृतसर पाकिस्तान सीमा से सटे क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व ग्रेनेड के साथ आरडीएक्स टिफिन बम बरामद हुआ था। शनिवार और रविवार की रात को पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से फेंके गए बम में दो से तीन किलो आरडीएक्स था, जबकि इसके साथ ही पुलिस ने 5 ग्रेनेड और 9 एमएम के एक सौ से ज्यादा कारतूस भी बरामद किए थे। यहां आरडीएक्स टिफिन बम के अलावा 3 डेटोनेटर भी बरामद हुए थे। 







Live TV

-->

Loading ...