Sunder Sham Arora

पंजाब में बिजली समस्या के बीच सुंदर शाम अरोड़ा बोले, जल्द सुलझाई जाएगी बिजली की समस्या

होशियारपुर : पंजाब के औद्योगिक एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज कहा कि प्रदेश में बिजली आपूर्ति से जुड़ी समस्याएं जल्द सुलझाई जाएंगी। मंत्री ने दावा किया कि पंजाब सरकार हर संभव प्रयास कर रही है और कुछ ही दिनों में हालात सामान्य होंगे व हर क्षेत्र को आवश्यक बिजली मिलेगी।

बिजली की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए यहां पॉवरकॉम अधिकारियों के साथ एक बैठक में अरोड़ा ने कहा कि मांग और आपूर्ति में काफी फर्क जो ठीक करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अतिरिक्त बिजली खरीद के लिए 500 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ सालों से बिजली कंपनियां 13000 मेगावाट बिजली की मांग पूरी कर रही हैं पर इस सीजन में मांग 15000 मेगावाट हो गई है।

मंत्री ने इसीके साथ उपभोक्ताओं से बिजली, खासकर घरों में एयर कंडिश्नर के, संभलकर इस्तेमाल करने की अपील की और कहा कि अधिकारियों को भी फील्ड विजिट कर घरेलु, उद्योग और किसानों से बात कर हालात समझने की अपील की है ताकि स्थिति को जल्द संभाला जा सके। उल्लेखनीय है कि गर्मी बढ़ने के साथ बिजली आपूर्ति की स्थिति पंजाब में राजनीतिक मुद्दा बन गई है और धान के मौसम में किसानों को बिजली न मिलने की शिकायतें भी सरकार का सिरदर्द बनी हुई हैं।






Live TV

-->

Loading ...