Sukhbir Singh Badal, Chief Minister Captain Amarinder, Power Crisis

सुखबीर बादल की कैप्टन सरकार को सलाह- पंजाब की इंडस्ट्री को बचाने के लिए दी जाए पूरी बिजली सप्लाई

चंडीगढ़ः पंजाब में बिजली की गहरा रहे संकट पर एक बार फिर से शिरोमणि अकाली के प्रधान एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने राज्य की मौजूदा कैप्टन सरकार को उद्योग बचाने की अपील की है। एक बयान जारी कर सुखबीर बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उद्योगपतियों से किया वादा पूरा नहीं किया और वह आज भी 10 रुपये प्रति यूनिट बिजली पर अपनी इंडस्ट्री चला रहे हैं। 

सुखबीर बादल ने कहा कि महंगी बिजली के बावजूद इंडस्ट्री को पूरी बिजली सप्लाई नहीं मिल रही और न ही इंडस्ट्री को अपनी मर्जी के मुताबिक काम करने का मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हर साल बिजली की मांग तकरीबन 500 मैगावाट बढ़ रही है। इसके बावजूद कैप्टन सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान बिजली उत्पादन का कोई प्रोजेक्ट नहीं लगाया, लेकिन अब मौजूदा सरकार बिजली खरीद कर ही इंडस्ट्री को डूबने से बचा सकती है। 

बता दें कि, पंजाब में अभूतपूर्व बिजली संकट को देखते हुए पीएसपीसीएल ने 5 जुलाई की रात आदेश जारी किए थे कि 100 किलोवाट से अधिक का उपयोग वाले बड़े उद्योग 10 जुलाई तक बंद रखे जाएं। पीएसपीसीएल ने पावर एक्सचेंज के तहत अधिक बिजली खरीदने का दावा किया था, बावजूद इसके संकट लगातार गहराता जा रहा है। 

इससे पहले जिन उद्योगों को 8 से 18 जुलाई तक चलाने की इजाजत दी गई थी, उन्हें भी कुल स्वीकृत लोड 50 फीसदी उपयोग के आदेश दिए गए थे। इन इकाइयों को अभी तक कुल लोड का 30 फीसदी उपयोग करने की अनुमति मिली है। 







































Live TV

-->

Loading ...