curly hair

इन टिप्स की मदद से घर पर ही करें Curly Hair को Straight, बेहद खूबसूरत दिखेंगी आप

आज कल कई लड़कियां अधिकतर स्ट्रेट बाल पसंद करती हैं क्योंकि इससे लुक और भी ज्यादा आकर्षक लगने लगती है। लेकिन कई लड़कियों के बाल पहले से है घुंघराले होते हैं।ऐसे में हर लड़की अपने बालो को स्ट्रेट करना चाहती है। लेकिन अधिकतर पार्लर जाकर अपने बालो को सीधा करवाने के कारण चमक खो जाती है। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं जिससे आप आसानी से घर पर ही बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं। 

1. दूध बालों को सीधा करने के लिए एक बहुत अच्छा उपाय है लेकिन बालों में शहद लगाने से सिर को अच्‍छा पोषण मिलता है साथ ही इससे रूखे और कर्ली बाल मैनेज करने में आसानी हो जाती है और बाल सीधे होने लगते है।

2. बालो को सीधा करने मे नारियल का तेल का उपयोग किया जा सकता है। ताज़ा नारियल को घिसकर निम्बू को डालकर मसाज करने से भी चमक बनी रहती है।

3. एलोवेरा हमारे बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद है. आधा कप गरम तेल में एलोवेरा जैल को मिलाकर मिश्रण तैयार करले। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह अपने बालों में लगाए। कुछ देर इसे लगा कर रखे यह कंडीशनर का काम करता है।

4. दो या तीन अंडे ले इन अन्डो का सफ़ेद वाला भाग निकालकर एक कप में डाले और इसमें दो बड़े चम्मच दही मिला दे। और इस पेस्ट को बालों में लगा कर 30 मिनट तक रखें। फिर बाद बाल धो ले। इस मिश्रण से बालों को सीधा करने में मदद मिलती है।

5. आधे गिलास दूध में बराबर मात्रा में पानी मिलाये। इस मिश्रण को बालो में लगाये और करीब आधे घंटे तक लगा कर रखें, फिर साफ पानी से बालो को धो ले। ये मिश्रण आपके बालों को सीधा करने में मदद करेगा।

Live TV

Breaking News


Loading ...