Steve Jobs, job application, auction, apple

नीलाम होगी Steve Jobs के हाथ से लिखी जॉब ऐप्लिकेशन, पहले भी लगी है करोड़ों की बोली

नई दिल्लीः दिग्गज आईफोन कंपनी एपल के संस्थापक स्टीव जॉब्स के हाथ से लिखा एक जॉब ऐप्लिकेशन चर्चा का विषय बन चुका है। दरअसल स्टीव जॉब्स की हाथ लिखी गई एक जॉब ऐप्लिकेशन इस महीने नीलाम होने जा रही है। बता दें कि ये जॉब ऐप्लिकेशन 1973 की है जब वह कॉलेज ड्रॉप आउट होने के बाद नौकरी की तलाश कर रहे थे।
Android पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें
पहले भी लग चुकी है 1.27 करोड़ रुपए की बोली
जानकारी के मुताबिक पिछली बार जब इसे ऑक्शन के लिए रखा गया तो इसकी कीमत लगभग 1.27 करोड़ रुपए तक गई थी। अब एक बार फिर से इसी महीने स्टीव जॉब्स के हाथ से लिखे इस जॉब ऐप्लिकेशन की नीलामी होगी। हालांकि इस जॉब ऐप्लिकेशन में यह नहीं लिखा है कि जॉब्स किस पोस्ट पर नौकरी के लिए आवेदन कर रहे थे। लेकिन इसमें उन्होंने अपने अनुभवों को हाईलाइट किया था।



ये सब लिखा है जॉब ऐप्लिकेशन में
जॉब ऐप्लिकेशन में सबसे ऊपर उनका नाम, पता और जन्मतिथि है। इसमें जन्मतिथि भी हाथ से लिखी गई है और पते की जगह Reed College लिखा गया है जहां से वह ड्रॉप आउट हुए थे। स्किल्स में उन्होंने कंप्यूटर, कैलकुलेटर और डिजाइन टेक लिखा था। स्पेशल एबिलिटीज की जगह उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक टेक या डिजाइन इंजीनियर डिजिटल लिखा था।

1976 में की एपल की शुरुआत
गौरतलब है कि 1974 में स्टीव जॉब्स ने Atari नाम की एक फर्म में काम करना शुरू किया और वहीं उनकी मुलाकात स्टीव वॉजनिएक से हुई थी। ये वो ही शख्स थे जिनके साथ मिलकर स्टीव जॉब्स ने 1976 में एपल की शुरुआत की थी। ये जॉब ऐप्लिकेशन किस कंपनी का है ये भी स्पष्ट नहीं है। शायद ये ऐप्लिकेशन Atari के लिए ही रहा होगा। स्टीव जॉब्स की इस ऐप्लिकेशन को अच्छी तरीके से रखा गया है। हालाकि ये देखने से पुराना जरूर लगता है और इसे ऑथेन्टिक माना जाता है। 
Iphone पर  Dainik Savera App डाउनलॉड करें

Live TV

Breaking News


Loading ...