vaccination center, Delhi, manish sisodia

विदेश जाने वाले लोगों को लगेगी वैक्सीन, दिल्ली में बना विशेष टीकाकरण केंद्र

नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने छात्रों, खिलाड़ियों और कामकाज के सिलसिले में विदेश जाने वाले लोगों के लिए सोमवार को शहर के एक स्कूल में विशेष कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया। सिसोदिया ने कहा कि इन श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले लोगों को टीके की पहली खुराक लगने के 28-84 दिन के अंतराल के बाद विशेष प्रावधानों के तहत इस केंद्र में दूसरी खुराक लग सकेगी। उक्त टीकाकरण केंद्र मंदिर मार्ग पर स्थित नवयुग स्कूल में स्थापित किया गया है।

सिसोदिया ने कहा कि विशेष टीकाकरण केंद्र का उद्देश्य उन लोगों को शुभकामनाएं देना है जो विशिष्ट श्रेणी के तहत विदेश जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'आजकल हमारे बच्चे उच्च शिक्षा, रोजगार या अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में भाग लेने के लिए विदेश जाते हैं। हमने विदेश जा रहे इन सभी नागरिकों के लिए इस विशेष टीकाकरण केंद्र को खोला है। इसमें बिना किसी परेशानी के जल्दी टीका लग सकेगा।'

मंत्री ने कहा कि केंद्र में कोविशील्ड टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार के विशेष प्रावधानों के तहत योग्य उम्मीदवारों को टीके की पहली खुराक लगने के 28-84 दिन के बाद दूसरी खुराक लग सकेगी। इस सुविधा का लाभ उठाने वालों को अपने साथ पासपोर्ट तथा अन्य यात्रा संबंधी कागजात लाने होंगे। एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक यह सुविधा उन्हें मिल सकेगी, जो 31 अगस्त के भीतर विदेश जाने वाले हैं। 

Live TV

-->

Loading ...