Snowfall, America, Flights Canceled

America के कई हिस्सों में हुई Snowfall, कई Flights रद्द

Snowfall


अमेरिकाः अमेरिका में रविवार को देश के बड़े हिस्से में बर्फबारी हुई और बर्फ की चादर बिछ गई, जिसके बाद कई उड़ानें रद्द कर दी गई और वाहनों का आवागमन प्रभावित हुआ। दक्षिण में टेक्सास के गल्फ कोस्ट तक बर्फबारी हुई। मौसम वैज्ञनिक मार्क चेनार्ड ने कहा कि आम तौर पर सुदूर दक्षिण में लोग इस तरह की सर्द हवा का सामना नहीं करते हैं। इस सर्द तूफान की वजह से हूस्टन में अधिकारियों ने लोगों को बिजली की आपूर्ति ठप होने, रास्ता बाधित होने समेत ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है जैसा कि श्रेणी-5 के चक्रवात के समय होता है। 

वहीं, हूस्टन क्षेत्र में रविवार को बारिश के बाद तापमान जमाव बिंदु तक पहुंच गया।चेनार्ड ने बताया कि सोमवार को दक्षिणी मैदानी इलाकों में 12 इंच तक बर्फबारी की आशंका है। अमेरिका का बड़ा हिस्सा अभी सर्द मौसम से प्रभावित है लेकिन दक्षिण तक ऐसी स्थिति का बनना लगभग दुर्लभ ही है।

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अबॉट ने राज्य के सभी 254 काउंटी के लिए ‘आपदा’ की चेतावनी जारी की। उन्होंने शनिवार को कहा था, ‘‘टेक्सास बेहद खतरनाक सर्द तूफान का सामना कर रहा है।’’ वहीं, रविवार रात में राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बयान में टेक्सास में आपात स्थिति की घोषणा की और राज्य को संघीय सरकार की मदद मुहैया कराने का आदेश दिया। डलास-फोर्ट वर्थ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 760 से ज्यादा उड़ानों का परिचालन रद्द कर दिया गया।
 
 

















Live TV

-->

Loading ...