Smart TV 4k

Realme का डॉल्बी विजन सक्षम 4K डिस्प्ले के साथ भारत में 31 मई को होगा स्मार्ट टीवी 4K लॉन्च

नई दिल्लीः भारत में तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन और टीवी ब्रांड रियलमी ने सोमवार को घोषणा की कि वह 31 मई को भारत में रियलमी स्मार्ट टीवी 4के लॉन्च करेगा। रियलमी स्मार्ट टीवी 4के दो आकारों में आएगा - 50-इंच और 43-इंच, जिसमें डॉल्बी विजन सक्षम 4 के डिस्प्ले और डॉल्बी एटमॉस इमर्सिव ऑडियो के साथ शानदार व्यूइंग अनुभव होगा। कंपनी ने कहा, ‘‘एक ब्रांड से लेकर एक तकनीकी ट्रेंडसेटर तक, रियलमी अब टेकलाइफ उत्पादों के एक व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र पर काम कर रहा है। 

इसमें स्मार्टफोन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑफ थिंग्स (एआईओटी) उत्पाद शामिल हैं, जिससे भारत में हर किसी के लिए प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित जीवन की पेशकश की जा सके।’’ अपनी स्थापना के बाद सबसे तेजी से बढ़ते टीवी ब्रांड, रियलमी ने 2020 में स्मार्ट टीवी (43-इंच और 32-इंच) और रियलमी स्मार्ट टीवी एसएलईडी 4के को 55-इंच आकार में 2020 में लॉन्च किया। एसएलईडी डिस्प्ले तकनीक को रियलमी और एसएलईडी टेक्नोलॉजी (स्पेक्ट्रल पावर डिस्ट्रीब्यूशन) के मुख्य वैज्ञानिक जॉन रूयमैन द्वारा सह-विकसित किया गया है। 

जबकि एलईडी टीवीस सहित अधिकांश एलईडी टीवी केवल एक नीली बैकलाइट का उपयोग करते हैं जिसे बाद में सफेद कर दिया जाता है, एसएलईडी प्रारंभिक चरण के लिए लाल, हरे और नीले (आरजीबी) एलईडी लाइट का उपयोग करता है, इसलिए नीली रोशनी के हानिकारक प्रभावों को कम करता है और उच्च रंग देता है। कंपनी ने कहा, ‘‘साल 2021 स्मार्ट टीवी सेगमेंट में अत्याधुनिक उन्नत नवाचार और प्रौद्योगिकी के साथ हमारे विकास का एक नया चरण है।’’

Live TV

Breaking News


Loading ...