Recipe

Recipe: इवनिंग टाइम में बच्चों को बनाकर खिलाएं 'Schezwan Macaroni'

सामग्री:
मैक्रोनी- 2 कप
प्याज- 1
गाजर- 1
शिमला मिर्च- 1
हरी मिर्च- 4
फ्रोजेन मटर- 1/2 कप
शेजवान सॉस- 1 टेबल स्‍पून
टोमेटो सॉस- 3 से 4 टेबल स्‍पून
लाल मिर्च पाउडर- 1/2 टेबल स्‍पून
तेल- अंदाजानुसार
नमक- स्वादानुसार

 बनाने की विधि : शेजवान मैकरोनी बनाने के लिए सबसे पहले गैस पर मध्‍यम आंच पर एक पैन में पानी डाले और गर्म होने दें और जब पानी गर्म हो जाए तो उसमें मैकरोनी और इसमें हल्‍का सा नमक डालें और उबलने दें। दस-पद्रंह मिनट बाद जब मैकरोनी उबल जाएं तो गैस बंद कर दें। अब मैकरोनी का पानी निकाल लें और इसे ठंडे पानी से धो लें। 

ध्‍यान रखें कि उसमें तेल ना डालें। बिना तेल के उबाली गई मैकरोनी ज्‍यादा टेस्‍टी बनती है। साथ ही, प्याज, गाजर, शिमला मिर्च और हरी मिर्च को बारीक-बारीक काट लेंअब गैस पर मध्‍यम आंच पर एक कड़ाही चढ़ाए और उसमें तेल डालें और गर्म होने दें। जब तेल अच्छे से गर्म हो जाएं तो इसमें कटी हुई प्याज और हरी मिर्च डालें और दो मिनट तक फ्राई करें।अब इस फ्राई किए हुए प्‍याज में कटी हुई शिमला मिर्च, गाजर, फ्रोजेन मटर को डालें और पांच मिनट तक फ्राई करें। 

इसके बाद इसमें मैक्रोनी, शेजवान सॉस, टोमेटो सॉस, लाल मिर्च पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें और अच्छी तरह से मिक्स करें। इसे करीब पांच मिनट के लिए पकाएं और फिर गैस बंद कर देंटेस्‍टी शेजवान मैक्रोनी बनकर तैयार है। इसे सर्विंग बाउल में निकालकर इसके ऊपर से थोड़ा सा बटर डालें और गरमा गरम सर्व करें। 

Live TV

Breaking News


Loading ...