Modi government, Sharad Pawar, opposition parties

मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चे की तैयारी, शरद पवार ने आज बुलाई विपक्षी दलों की बैठक

नई दिल्ली: साल 2024 के लोकसभा चुनाव में अभी करीब 3 साल का समय बाकी है लेकिन उससे पहले एक बार फिर विपक्षी दल एक जुट होने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कोशिश के तहत आज शाम को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की अगुवाई में अहम बैठक होने जा रही है। शरद पवार के आवास पर होने वाली बैठक पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के राष्ट्र मंच के तहत बुलाई गई है। हाल ही टीएमसी में शामिल हुए यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ राष्ट्र मंच का गठन किया था।

बता दें कि बंगाल चुनाव में बीजेपी की हार के बाद विपक्षी दलों के नेताओं के बीच हलचल तेज हुई है। ममता बनर्जी ने जीत के बाद विपक्षी दलों के नेताओं को एक साथ आने की बात कही। शरद पवार के नेतृत्व में एक बार फिर तीसरा मोर्चा खड़े होने की कोशिश कर रहा है। पवार का यह फैसला ऐसे दिन आया जब वह दो सप्ताह में दूसरी बार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मिले। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की ओर से इस बैठक को लेकर खुलकर अब तक कुछ भी नहीं कहा गया है। कांग्रेस की ओर से कोई नेता आज की बैठक में शामिल भी नहीं होगा।

ये नेता बैठक में हो सकते हैं शामिल
बैठक में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी और शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी, आप सांसद संजय सिंह, राकांपा सांसद मजीद मेमन, सपा नेता घनश्याम तिवारी, जदयू के पूर्व नेता पवन वर्मा और पूर्व राजदूत केसी जैसे गैर राजनीतिक हस्तियां शामिल हैं। सिंह और प्रोफेसर अरुण कुमार उन लोगों में शामिल हैं जो अतीत में राष्ट्र मंच की बैठकों में शामिल हो चुके हैं। लेकिन इस बार राजद नेता और राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और उनके भाकपा समकक्ष डी राजा समेत अन्य को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि, कांग्रेस के दोनों नेता मनीष तिवारी और शत्रुघ्न सिन्हा के अनुपस्थित रहने की संभावना है। तिवारी ने कहा कि वह पंजाब में अपने लोकसभा क्षेत्र में हैं।

Live TV

-->

Loading ...