Jammu and Kashmir, national news, encounter

कुलगाम मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को किया ढेर, यातायात प्रभावित

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को देखते हुए पुलिस, सुरक्षाबल अलर्ट पर थे। इसी दौरान बीएसएफ आ रही थी कि तभी 2 आतंकवादियों ने एक बड़ी बिल्डिंग से अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी। 

सुरक्षाबलों ने बिल्डिंग को घेर लिया। इस दौरान मुठभेड़ शुरू हुई और रात में आतंकवादी मारा गया। उन्होंने बताया कि रात में सर्च करना मुश्किल था। आज सुबह सर्च की गई तो लश्कर के पाकिस्तानी आतंकवादी उस्मान का शव मिला, जिसकी 6 महीने से तलाश थी। मौके से एके-47, मैगजीन और RPG 7 का रॉकेट लॉन्चर ग्रेनेड मिला है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस से पहले बहुत बड़ा हादसा होने से बचा लिया गया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों के 2 जवान और कई नागरिक भी घायल हुए हैं। 

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से दुकानदारों, महिलाओं और गैर स्थानीय श्रमिकों सहित 22 नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस बीच, मुठभेड़ की वजह से एहतियातन श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को निलंबित कर दिया गया है। 

Live TV

Breaking News


Loading ...