punjab news, navjot singh sindhu, sandeep dixit, payre lal, malwinder mali, Capt Amarinder Singh

सिद्धू के सलाहकारों को लेकर पंजाब में छिड़ी सियासी जंग, अब संदीप दीक्षित ने दी यह सलाह

चड़ीगढ़ः कश्मीर और पाकिस्तान जैसे संवेदनशील मुद्दों पर नवजोत सिंह सिद्धू के दोनों सलाहकारों के विवादित बयान से पंजाब में सियासी जंग छिड़ गई है। एक तरफ जहां कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के सलाहकारों को जमकर लताड़ा है, वहीं पार्टी के अन्य नेता भी उन पर निशाना साध रहे हैं। सांसद मनीष तिवारी के बाद कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि पार्टी और पद से उन्हें तुरंत निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कैप्टन सरकार को मेरी सलाह है कि अगर इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का विकल्प है तो वो भी तुरंत करना चाहिए"। इतना ही नहीं सिद्धू को अपने सलाहकारों द्वारा दिए गए बयान की जिम्मेदारी भी लेनी होगी। 

बता दें कि, मालविंदर माली ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कश्मीर मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उन्होंने लिखा था कि कश्मीर-कश्मीरी लोगों का देश है। 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फैसले की उल्लंघना करते हुए कश्मीर के दो टुकड़े कर दिए गए। जिस पर पाकिस्तान और भारत ने कब्जा किया हुआ है। वहीं, सिद्धू के दूसरे सलाहकार डॉ. प्यारे लाल गर्ग ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर पाकिस्तान की आलोचना करने को लेकर सवाल उठाए थे। गर्ग ने कहा था कि कैप्टन का पाकिस्तान की आलोचना करना पंजाब के हित में नहीं है। 

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इन टिप्‍पणियों पर दोनों सलाहकारों को कड़ी चेतावनी दी है। सीएम ने कहा कि नवजोत सिद्धू के सलाहकार कश्मीर और पाकिस्तान के मुद्दों पर न बोलें। इन मुद्दों पर कुछ भी बोलना देश के लिए खतरनाक है और इससे अस्थिरता के हालात पैदा हो सकते हैं।

Live TV

-->

Loading ...