Samsung launches 120 Hz

Samsung ने 120 Hz प्रोमोशन डिस्प्ले प्रोडक्शन के साथ शुरू किया ‘iPhone 13’ का उत्पादन

सियोलः दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग डिस्प्ले और एलजी डिस्प्ले ने कथित तौर पर ‘आईफोन 13’ के लिए ओएलईडी पैनल का उत्पादन शुरू कर दिया है, जिससे सैमसंग ने प्रो मॉडल के लिए 120 हट्र्ज प्रोमोशन डिस्प्ले बनाने की बात कही है। नए आईफोन मॉडल के लॉन्च से पहले, एप्पल की आपूर्ति श्रृंखला के सदस्य अगले कुछ महीनों के अंदर अपेक्षित उच्च स्तर के ऑर्डर को पूरा करने के लिए उत्पादन में तेजी ला रहे हैं। 

एप्पल इनसाइडर ने इलेक पिरोर्ट का हवाला देते हुए बताया सैमसंग डिस्प्ले और एलजी डिस्प्ले ‘आईफोन 13’ के लिए डिस्प्ले पैनल प्रोड्यूसर के रूप में लौट रहे हैं और उन्होंने आवश्यक ओएलआडी पैनल का उत्पादन शुरू कर दिया है। आईफोन 12 के लिए एप्पल के प्रोडक्शन शेड्यूल से लगभग एक महीने पहले का समय है, हालांकि उस समय के शेड्यूल में कोविड -19 महामारी के कारण देरी हुई थी। रिपोर्ट के सूत्रों का दावा है कि सैमसंग ने मई के आधे रास्ते में उत्पादन शुरू कर दिया, जबकि एलजी ने महीने बाद में घटकों का निर्माण शुरू किया। 

डिस्प्ले में से, सैमसंग को एप्पल को कम तापमान वाले पॉलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड (एलटीपीओ) थिन-फिल्म ट्रांजिस्टर (टीएफटी) ओएलईडी पैनल का एकमात्र आपूर्तिकर्ता कहा जाता है। प्रो मॉडल में उपयोग की जाने वाली अफवाह को लेकर, एलपीटीओ डिस्प्ले 120हट्र्ज रिफ्रेश दरों का समर्थन करेगा, जो लंबे समय से अफवाह वाले प्रोमोशन फीचर को सक्षम करता है। गैर-प्रो मॉडल के लिए, एप्पल एलजी डिस्प्ले द्वारा आपूर्ति किए गए कम तापमान वाले पॉलीक्रिस्टलाइन सिलिकॉन (एलटीपीएस) टीएफटी ओएलईडी पैनल का उपयोग करना जारी रखेगा। 

शिपमेंट संख्या के संदर्भ में, सैमसंग को नए आईफोन के लिए 80 मिलियन यूनिट डिस्प्ले का उत्पादन करने के लिए माना जाता है, जिसमें 120 मिलियन से 130 मिलियन के बीच कुल ओएलईडी पैनल 2021 में एप्पल को शिप करने का अनुमान है। एलजी के लिए, यह ‘आईफोन 13’ के लिए 30 मिलियन यूनिट और साल के लिए कुल मिलाकर 50 मिलियन का लक्ष्य है।