Salisbury and Ram, Open men

Salisbury and Ram की जोड़ी ने अमेरिकी ओपन पुरूष युगल खिताब जीता

जो सालीसबरी और राजीव राम की जोड़ी ने शुक्रवार को जेमी मरे और ब्रुनो सोरेस की जोड़ी को हराकर अमेरिकी ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट का पुरूष युगल खिताब अपने नाम किया। यह इस जोड़ी का दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है। उन्होंने मरे और सोरेस की जोड़ी पर पुरूष युगल फाइनल में 3-6, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की।सालीसबरी और राम ने एक साथ खेलते हुए 2020 आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब हासिल किया था।

 सालीसबरी के पास अमेरिकी ओपन में अब युगल खिताब दोगुना करने का मौका है। वह शनिवार को मिश्रित युगल का फाइनल खेलेंगे। उन्होंने अपनी जोड़ीदार डिजायरे क्रावकजिक के साथ मिलकर सेमीफाइनल में अमेरिका की जेसिका पेगुला और आस्टिन क्राजिसेक की जोड़ी को 7-2 6-4 से शिकस्त देकर मिश्रित युगल के फाइनल में प्रवेश किया। महिला युगल का फाइनल रविवार को खेला जायेगा जिसमें कोको गॉफ और कैटी मैकनैली की जोड़ी अपना पहला मेजर खिताब हासिल करने की कोशिश करेगी।

 ब्रिटिश खिलाड़ी सालीसबरी अब बॉब ब्रायन के बाद अमेरिकी ओपन में पुरूष और मिश्रित युगल का खिताब हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटे हैं। ब्रायन ने 2010 में यह उपलब्धि हासिल की थी। सालीसबरी और क्रावकजिक ने फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। क्रावकजिक ने नील स्कुपस्की के साथ विम्बलडन का युगल खिताब हासिल किया था। इस तरह यह अमेरिकी खिलाड़ी 2015 के बाद एक साल में तीन ग्रैंडस्लैम मिश्रित युगल खिताब जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन सकती हैं। 2015 में मार्टिनाहिंगिस  और लिएंडर पेस ने एक साल में तीन मिश्रित युगल खिताब अपने नाम किये थे। गॉफ (17 वर्ष) और मैकनेली (19 वर्ष) की 11वीं वरीय अमेरिकी जोड़ी महिला युगल फाइनल में सैम स्टोसुर और झांग शुआई की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ेगी। 

Live TV

-->

Loading ...