SSP Navjot Mahal

Hoshiarpur में SSP Navjot Mahal ने की जरूरतमंद कोविड मरीजों के लिए मुफ्त भोजन की शुरुआत

होशियारपुर: पंजाब में कोरोना महामारी के चलते सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा कल गरीब कोविड मरीजों को मुफ्त भोजन देने की घोषणा की गई। जिसके बाद आज होशियारपुर में पुलिस लाइन में स्थापित कोविड कैंटीन से एस.पी. एस पी नवजोत सिंह महल ने इस चैरिटी कार्य की शुरुआत की। जरूरतमंद कोविड मरीजों के लिए इस पहल की शुरुआत में एस. एस पी नवजोत सिंह महल ने कहा कि डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के दिशा-निर्देश पर जिले में भोजन वितरण शुरू होने से अब गरीब और बेसहारा कोविड मरीज अब हेल्पलाइन नंबर 112 और 181 पर कॉल कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि मरीजों के घरों में भोजन पहुंचाने के लिए टीमों को तैनात किया गया है। जो इन गरीब कोविड मरीज को पूरी तरह से तैयार भोजन देगी। उन्होंने कहा कि यह भोजन बहुत ही पौष्टिक, स्वस्थ, शुद्ध और स्वास्थ्यकर है जिसमें एक दाल, एक सब्जी, सलाद और फुल्का शामिल है। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस को आज पहली कॉल टांडा क्षेत्र के एक सकारात्मक रोगी से मिली, जिसे संबंधित टीम ने उसके घर भोजन पहुंचाया। उन्होंने कहा कि टीमों द्वारा भीगे हुए मरीजों तक पहुंचने के लिए फूड डिलीवरी वैन का इस्तेमाल किया जाएगा।

एस.एस.पी. श्री नवजोत सिंह महल ने कहा कि इस मानवीय पहल के तहत मरीज दिन और रात के किसी भी समय इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं और पंजाब पुलिस कोविड रसोई और डिलीवरी टीमों के माध्यम से अपने घरों में पकाया हुआ भोजन उपलब्ध कराएंगे। होशियारपुर पुलिस लाइन में 'कोवि़ड कैंटीन' की अलग-अलग टीमें गठित (डी) रविंद्रपाल सिंह संधू के नेतृत्व में डीएसपी जसप्रीत सिंह और माधवी शर्मा की देखरेख में, हेल्पलाइन नंबर पर कॉल प्राप्त करने के बाद होशियारपुर शहर और आसपास के गांवों में भोजन वितरण सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य उप-प्रभागों में संबंधित डी.एस. टीमें पीज की देखरेख में मरीजों के घरों में भोजन पहुंचाएंगी।

नवजोत सिंह महल ने कहा कि इस सुविधा के शुरू होने से जिले में कहीं भी रहने वाले कोविड मरीज भोजन न मिलने की स्थिति में दिन हो या रात किसी भी समय हेल्पलाइन नंबर 181 और 112 पर कॉल कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की टीमों ने पहले कोविद आंदोलन के दौरान कोविद रोगियों के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए थे, जिसमें 112 आपातकालीन हेल्पलाइन के माध्यम से मुफ्त भोजन प्रदान किया गया था। उन्हें कोविद -19 के संबंध में जारी स्वास्थ्य सलाह का पालन करने में लापरवाही नहीं करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए। कि वे मास्क, सामाजिक दूरी नहीं पहनते हैं और निर्धारित संख्या से अधिक एकत्र करते हैं।

Live TV

-->

Loading ...