Hema Malini

कुंभ स्नान से पहले यमुना में गंगाजल छोड़ने का करूंगी अनुरोध: Hema Malini

मथुराः मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद हेमामालिनी ने मंगलवार को कहा कि वह वृन्दावन में चल रही कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक के अगले शाही स्नान तक यमुना नदी में गंगाजल छोड़ने की मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करेंगी ताकि स्नान के समय नदी का जल स्वच्छ हो जाए और संत-महात्माओं को यमुना का प्रदूषण ना झेलना पड़े।

उल्लेखनीय है कि कुंभ बैठक के पहले शाही स्नान के अवसर पर 27 फरवरी को यमुना में अत्यधिक प्रदूषणयुक्त एवं अपर्याप्त जल होने को लेकर तीनों मुख्य अखाड़ों के प्रमुखों ने चेतावनी दे दी है कि यदि दूसरे और तीसरे शाही स्नान (9 व 13 मार्च) के अवसर पर यमुना के प्रदूषण में कमी नहीं आई, तो वे लोग स्नान नहीं करेंगे।

सांसद ने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी से यमुना प्रदूषण में तुरंत कमी लाने के लिए पहले से अधिक मात्र में गंगाजल छोड़े जाने के लिए अपेक्षित कार्यवाही करने की मांग करेंगी। साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से भी अनुरोध करेंगी कि कम से कम वृन्दावन में जारी कुंभ पूर्व बैठक के दौरान वह सुनिश्चित करें कि दिल्ली का दूषित जल नदी में न छोड़ा जाए। अयोध्या स्थित महानिर्वाणी अखाड़े के महंत धर्मदास ने दिगंबर अखाड़े व निर्माही अखाड़े के मुखियाओं की उपस्थिति में सबकी ओर से चेतावनी दी है कि वे लोग अगले शाही स्नान के अवसर पर यमुना में स्नान केवल उसी स्थिति में करेंगे, जब कि यमुना का पानी शुद्ध होगा।













Live TV

Breaking News


Loading ...