Deep Sidhu

गणतंत्र दिवस हिंसाः दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा, ‘दीप सिद्धू ने दंगा भड़काया’

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को एक कोर्ट को बताया कि पंजाबी अभिनेता-एक्टिविस्ट दीप सिद्धू गणतंत्र दिवस पर आयोजित किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दंगा भड़काने वाला प्रमुख व्यक्ति था। सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया। उसे दोपहर में तीस हजारी अदालत में पेश किया गया और न्यायाधीश ने उसे सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

कार्यवाही के दौरान, दिल्ली पुलिस ने अदालत को अवगत कराया कि, ‘दीप सिद्धू ने दंगे भड़काए। वह दंगा उकसाने वाला प्रमुख व्यक्ति है। एक वीडियो में, वह समर्थकों के साथ लाल किले की प्राचीर में प्रवेश करते हुए दिखाई दे रहा है, जिनके हाथों में लाठियां और तलवारें हैं।

पुलिस ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रज्ञा गुप्ता को बताया कि सिद्धू ने उस जुगराज सिंह की पीठ थपथपाई, जिसने स्मारक पर धार्मिक झंडा फहराया था। पुलिस ने पूछताछ के लिए उसकी हिरासत की मांग करते हुए कहा, ‘‘उसने भीड़ को उकसाया, जिससे हिंसा हुई।’’

बचाव पक्ष के वकील ने पुलिस की रिमांड अर्जी का कड़ा विरोध किया और कहा कि उनके मुवक्किल का हिंसा से कोई लेना-देना नहीं है और वह ‘गलत समय पर गलत जगह पर’ था। जब सिद्धू को मंगलवार को उच्च सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया जा रहा था, कोर्ट के बाहर ‘जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल’ के नारे गूंज रहे थे। सिद्धू को मंगलवार सुबह करनाल के पास से गिरफ्तार किया गया।

Live TV

-->

Loading ...