dry hands

यह 2 सरल घरेलू नुस्खे आपके ड्राई हाथों को बना देंगे कोमल और मुलायम

लड़कियों को अक्सर शिकायत रहती है के उनके हाथ बहुत जल्दी ड्राई हो जाते हैं। जिससे बचने के लिए उन्हने बार-बार क्रीम का इस्तेमाल करना पड़ता है। लेकिन बार-बार हाथ धोने की वजह से हाथ फिर फ्राई हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी ड्राई हाथों से परेशांन हो गए हैं तो आज हम आपके लिए कुछ खास घरेलू नुस्ख़े लेकर आए हैं जिससे आपके हाथ कोमल और मुलायम हो जाएंगे। 

एलोवेरा - एलोवेरा सभी की स्किन के लिए वरदान माना जाता है. इसी के साथ यह स्किन में निखार लाने और उसे मुलायम बनाने का काम करता है. जी दरअसल एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं और इन्हीं औषधीय गुणों के कारण यह स्किन पर रैसेज, खुजली और सूखापन नहीं होता है. ऐसे में बार-बार हाथ धोने से अगर आपके हाथ ड्राई हो गए हैं, तो रोजाना सोने से पहले आप अपने हाथों पर एलोवेरा जेल लगा सकते हैं इससे आपको लाभ होगा। 

शहद- शहद सेहत और स्किन दोनों के लिए बेहतरीन बताया जाता है. ऐसे में शहद का सेवन करने से इम्यूनिटी पावर बूस्ट होता है और इसी के साथ-साथ यह हमारे स्किन को बाहर से सॉफ्ट और चमकदार बनाने में भी हमारी मदद करता है. जी दरअसल शहद स्किन को मुलायम बनाने और घाव भरने का काम करता है. ऐसे में ड्राई हाथों के लिए ये मॉइस्चराइज़र बन सकता है और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Live TV

Breaking News


Loading ...