Reliance, green energy, Anant Ambani, mukesh ambani

Green Energy के लिए Reliance ने बनाई 7 कंपनियां, अनंत अंबानी को मिली अहम जिम्मेदारी

नई दिल्‍ली: देश की सबसे अमीर बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अब ग्रीन एनर्जी बिजनस में कदम रखने जा रहे हैं। इसके लिए दो कंपनियां रिलायंस न्‍यू एनर्जी सोलर और रिलायंस न्‍यू सोलर एनर्जी का गठन किया गया है। खबरों के मुताबिक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी को इन दो कंपनियों के बोर्ड में डायरेक्‍ट नियुक्‍त किया गया है। बता दें कि मुकेश अंबानी ने 24 जून को अपनी एजीएम में ग्रीन एनर्जी कारोबार में उतरने की घोषणा की थी।

गौरतलब है कि अनंत को फरवरी में Reliance O2C का डायरेक्टर बनाया गया था। इसमें सउदी अरब की दिग्‍गज तेल कंपनी सउदी अरामको ने भी हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए समझौता किया है। एक साल पहले अनंत को जियो प्लेटफॉर्म्स के बोर्ड में शामिल किया गया था जहां उनके बड़े भाई आकाश अंबानी और बहन ईशा अंबानी भी डायरेक्‍टर हैं।

रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी के अलावा RIL ने ग्रीन एनर्जी के लिए 5 और कंपनियां बनाई हैं। इनमें रिलायंस न्यू एनर्जी स्टोरेज, रिलायंस सोलर प्रोजेक्ट्स, रिलायंस स्टोरेज, रिलायंस न्यू एनर्जी कार्बन फाइबर और रिलायंस एनर्जी हाइड्रोजन लेक्ट्रोलाइसिस शामिल हैं। इन सभी सातों कंपनियों में 3-3 डायरेक्टर हैं। शंकर नटराजन इन सभी कंपनियों में डायरेक्टर हैं। 

Live TV

Breaking News


Loading ...