Uttarakhand elections, Ramesh Pokhriyal

उत्तराखंड चुनाव से पहले Ramesh Pokhriyal ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

देहरादूनः केंद्रीय मंत्रिमंडल में बदलाव से पहले ही राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है। इसी बीच, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दिया है। बता दें कि, मोदी सरकार के 2019 कार्यकाल में जब दूसरी बार एनडीए की सरकार बनी थी तो पोखरियाल को शिक्षा मंत्री नियुक्त किया गया था, लेकिन अटकलें थीं कि नए मंत्रिमंडल में बदलाव के दौरान पोखरियाल को हटाया जा सकता है। इससे पहले ही, रमेश पोखरियाल ने खुद कैबिनेट को अलविदा कह दिया। दूसरी तरफ, पोखरियाल के इस्तीफे को उत्तराखंड चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है क्योंकि भाजपा की ओर से उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में पोखरियाल को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के बहुप्रतीक्षित विस्तार एवं पुनर्गठन से पहले मंत्री पद की शपथ के लिए आमंत्रित किए गए 20 से अधिक नेताओं से आज अपने निवास पर भेंट की। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। 

किन नेताओं ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात
नए चेहरों में ज्योतिरादित्य सिंधिया, सर्वानंद सोनोवाल, भूपेन्द्र यादव, आरसीपी सिंह, अजय भट्ट, पशुपति पारस, नारायण राणे, अनिल बलूनी, मीनाक्षी लेखी, शोभा करांडलजे, अनुप्रिया पटेल, हिना गावित, प्रीतम मुंडे, कपिल पाटिल, शांतनु ठाकुर, बी एल वर्मा, अजय मिश्रा, सुनीता दुग्गल, भागवत कराड और भारती पवार शामिल हैं। 

मंत्रिपरिषद में राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, जी किशन रेड्डी और पुरुषोत्तम रुपाला को भी पदोन्नत किया जा सकता है। नए मंत्रियों की सूची में वरुण गांधी का नाम भी चर्चा में था, लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री निवास पर नहीं देखा गया। आज शाम मंत्रिमंडल का विस्तार होना है।

Live TV

-->

Loading ...