Rakesh Tikait, Narendra Singh Tomar

कृषि मंत्री के बयान पर बोले राकेश टिकैत- चाहे लाठी-डंडे का करो इस्तेमाल, लेकिन बिना कंडीशन के हो बात

गाजियाबादः तीन नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार और किसानों के बीच तकरार लगातार जारी है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एक बार फिर किसानों से आंदोलन खत्म करने और दोबारा बातचीत शुरू करने की अपील की है। वहीं, उनके इस प्रस्ताव पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार चाहे लाठी-डंडे का इस्तेमाल करे, लेकिन बात बिना किसी कंडीशन के ही होगी। 

राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार का ताजा प्रस्ताव शर्तों के साथ आया है। सरकार बातचीत के लिए तो तैयार है, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि यह कानून वापस नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि हमने कोई शर्त नहीं लगाई है, अगर कानून वापसी पर चर्चा होती है तो हम बातचीत शुरू करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम 8 महीने से आर-पार के मूड में ही बैठे हैं। 

गौरतलब है कि, हजारों किसान पिछले साल नवंबर के अंत से तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। उनकी मांग है कि सरकार इन कानूनों को वापस ले और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दे। वहीं, सरकार का कहना है कि ये कानून किसानों के हित में हैं। बहरहाल, सरकार और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है जो गतिरोध नहीं तोड़ पाई है।

Live TV

-->

Loading ...