#RakeshTikait #LatestNews #DainikSaveraNews #DainikSaveraNo1News #DainikSaveraTVNews

किसानों ने स्थगित किया 29 नवंबर का संसद मार्च, राकेश टिकैत बोले- MSP पर कानून बनाकर दें सरकार

नई दिल्लीः संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने आज हुई मीटिंग में बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, किसानों ने 29 नवंबर को ट्रैक्टर से संसद मार्च स्थगित कर दिया है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 29 तारीख के प्रस्तावित कार्यक्रम को हमने स्थगित कर दिया है और 4 तारीख को संयुक्त किसान मोर्चा की फिर से बैठक होगी। इस बैठक में हम आगे का कार्यक्रम तय करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी तक किसानों की मौत, लखीमपुर खीरी की घटना, MSP और हम पर हुए मुकदमें पर कोई जवाब नहीं दिया है। हम सरकार से कहना चाहते हैं कि MSP पर हमें कानून बनाकर दें। उन्होंने कहा कि सरकार इस पर जितना जल्दी फैसला ले उतना अच्छा है नहीं तो हमारे आंदोलन बदस्तूर जारी रहेंगे।

बिना MSP के हमारा मोर्चा नहीं होगा वापसः जादौन 

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने कहा कि संसद कूच करने का कार्यक्रम स्थगित हुआ है खत्म नहीं। हम इस पर 4 तारीख को फैसला लेंगे। सरकार को किसानों के सारे मुद्दों पर संयुक्त किसान मोर्चा से बात करनी होगा और बिना MSP के हमारा मोर्चा वापस नहीं होगा। 

दिल्ली की सीमाओं पर अभी भी डटे हुए हैं किसान 

बता दें कि, तीनों कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद किसान अब भी दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। किसान जाने के बजाए अब आगे की रूप रेखा तैयार करने लगे हैं।

 

Live TV

-->

Loading ...