Rakesh Tikait, Muzaffarnagar Mahapanchayat, farmers protest

मुजफ्फरनगर महापंचायत में Rakesh Tikait ने भरी हुंकार, बोले- हम शहीद हो जाएंगे लेकिन मोर्चा डटा रहेगा

नई दिल्ली: मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान पर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर बुलाई गई किसान महापंचायत में किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी इस महापंचायत का हिस्सा बनने ले लिए वहां पहुंचे। उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जब तक यह आंदोलन सफल नहीं होगा तब तक वह घर वापस नहीं लौटेंगे। टिकैत ने कहा कि ये लोग बांटने का काम कर रहे हैं, हमें इन्हें रोकना है। उन्होंने कहा कि यूपी की जमीन को दंगा करवाने वालों को नहीं देंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि हम शहीद हो जाएंगे लेकिन मोर्चा डटा रहेगा।

टिकैत ने कहा कि ये लड़ाई तीन काले कानूनों से शुरू हुई। टिकैत ने कहा कि जब तक हमारी मांगें नहीं मानी जातीं, तब तक हम वहां से हटेंगे नहीं। हमें फसलों पर एमएसपी की गारंटी चाहिए और जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी, तब तक पूरे देश में संयुक्त मोर्चा आंदोलन करेगा।  इसके साथ ही महापंचायत से किसान मोर्चा ने बड़ा एलान करते हुए बताया कि अब 27 सितंबर को भारत बंद किया जाएगा।

किसान नेता टिकैत ने कहा कि 9 महीने से आंदोलन हो रहा है लेकिन सरकार ने बात बंद कर दी। उन्होंने कहा देश में बड़ी मीटिंग करनी होगी। सिर्फ मिशन UP नहीं देश बचाना होगा। हमें भारत के संविधान को बचाना है। मोदी सरकार और योगी सरकार बिजली, एयरपोर्ट सब कुछ बेचने की तैयारी कर रहे हैं।  टिकैत ने कहा कि बड़े-बड़े लोग बैंकों का हजारों करोड़ रुपया लेकर भाग जाते हैं उनका कोई कुछ नहीं कर पाता। उन्होंने कहा कि फसलों का दाम नहीं तो वोट भी नहीं। उन्होंने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को भी नहीं बख्शा और कहा जनता बाहरी लोगों को अब बर्दास्त नहीं करेगी।








Live TV

-->

Loading ...