died , corona

Rajasthan : श्रीगंगानगर में कोरोना से 8 लोगो की मौत, 160 नए संक्रमित मामले मिले

श्रीगंगानगर : राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में कोरोना संक्रमण से गुरुवार को 160 नये मामले सामने आए जबकि आठ संक्रमितों की मौत हो गयी।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज शाम जारी बुलेटिन के अनुसार आज 160 लोग और इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। बड़ी तेजी से हालात बेकाबू हो रहे हैं। दूसरी तरफ सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में इंतजाम कम पड़ने लगे हैं। जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ बलदेवसिंह चैहान ने बताया कि आज सुबह से शाम तक शहर के विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों से कुछ मरीजों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल शिफ्ट किया गया। इनमें चार मरीजों की दोपहर को एक घंटे में ही मृत्यु हो गई। इन मरीजों को आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर पर लिया गया था। किसी मरीज का ऑक्सीजन लेवल 20 तो किसी का 25 था। 
स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज शाम जारी किए गए बुलेटिन में श्रीगंगानगर जिले में 160 और व्यक्ति संक्रमण की चपेट में आना बताया गया है। वर्तमान में को एक्टिव केस 853 हो गए हैं। बीते 24 घंटों के दौरान 29 लोग करोना मुक्त होकर घरों को गए हैं। इस बुलेटिन में जिले में बीते 24 घंटों के दौरान किसी भी मौत की पुष्टि नहीं की है। इसमें मौत का आंकड़ा 45 पर ही रुका हुआ है जबकि बीते 24 घंटों में आठ लोग कोरोना से दम तोड़ गए हैं। इन लोगों के अंतिम संस्कार कोरोना गाइडलाइन के अनुसार किए जाने के निर्देश दिए गए। जिला अस्पताल में कोरोना रोगियों के लिए कुल बेड की व्यवस्था लगभग 135 की है। अभी 115 मरीज उपचाराधीन है। इनमें से 90 ऑक्सीजन पर बताए जा रहे हैं। दिनोंदिन संक्रमित व्यक्तियों की संख्या और मौतों का आंकड़ा बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कोई कसर नहीं रखी जा रही, लेकिन हालात बेकाबू हो रहे हैं। विभाग के पास उपलब्ध संसाधन कम पड़ने लगे हैं।



Live TV

-->

Loading ...