Weather Updates, Delhi, Punjab, rain forecast

Weather Updates: दिल्ली-पंजाब समेत कई राज्यों का बदलेगा मौसम, आज शाम बारिश का अनुमान

नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार सुबह बादल छाए रहे और शाम में हल्की बारिश या गरज के साथ बूंदाबांदी होने का अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने कहा कि न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम था जबकि अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस रहा था। विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने सप्ताह की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम की खराब परिस्थितियों का पूर्वानुमान जताया है।

विभाग ने दिल्ली में सोमवार, मंगलवार और बुधवार के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण के राज्यों (केरल, कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गोवा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश) के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और तेलंगाना में कहीं-कहीं मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में कुछ जगहों पर हल्की बारिश संभव है।

Live TV

-->

Loading ...