Rahul Gandhi, inflation, GDP

महंगाई के मुद्दे पर बोले Rahul Gandhi, GDP का मतलब गैस-डीजल और पेट्रोल की कीमत बढ़ना

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने आज पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 'आज मैं महंगाई, पेट्रोल, डीजल और गैस को लेकर देश की जनता से बात करना चाहता हूं। प्रधानमंत्री मोदी जी और वित्त मंत्री कह रहे है कि GDP बढ़ रहा है। GDP का मतलब क्या। GDP का मतलब है गैस, डीजल और पेट्रोल। दरअसल वो गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतें बढ़ने की बात कर रहे है। उन्होंने कहा कि तेल की कीमतें बढ़ने से आम लोगों को सीधी चोट लगती है। जनता की जेब पर असर पड़ता है। ट्रांसपोर्ट बढ़ने से महंगाई बढ़ती है।'

उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2014 में जब यूपीए ने ऑफिस छोड़ा था तो सिलेंडर का दाम 410 रुपये था और आज सिलेंडर का दाम 885 रुपये है। सिलेंडर के दाम में 116 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल की क़ीमत में 2014 से 42% और डीज़ल की क़ीमत में 55 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने गैस, डीज़ल, पेट्रोल से 23 लाख करोड़ कमाया है। लेकिन ये पैसा जा कहां रहा है। ये किसानों के पास तो जा नही रहा।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने पहले कहा था कि मैं डीमोनेटाइजेशन कर रहा हूं और वित्त मंत्री कहती रहती हैं कि मैं मोनेटाइजेशन कर रही हूं। किसानों, मज़दूरों, छोटे दुकानदार, एमएसएमई, सैलरीड क्लास, सरकारी कर्मचारियों और ईमानदार उद्योगपतियों का डीमोनेटाइजेशन हो रहा है। सिर्फ नरेंद्र मोदी जी के चार-पांच मित्रों का मोनेटाइजेशन हो रहा है। 

Live TV

-->

Loading ...