National News, Rahul Gandhi, Srinagar, Jammu Kashmir, Hazratbal Dargah

Rahul Gandhi ने हजरतबल दरगाह में मांगी दुआ, कहा- जम्मू-कश्मीर को मिले पूर्ण राज्य का दर्जा

श्रीनगरः कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज श्रीनगर पहुंचे, जहां उन्होंने अपने पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान राहुल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए, जिससे लोकतांत्रिक प्रक्रिया फिर से शुरू हो। उन्होंने कहा कि मेरा परिवार दिल्ली में रहता है। दिल्ली से पहले मेरा परिवार इलाहाबाद में रहता था और इलाहाबाद से पहले मेरा परिवार यहां रहता था। इसलिए मैं कह सकता हूं कि आपकी जो सोच है जिसको कश्मीरियत कहते हैं, वह मेरे अंदर भी है। 

राहुल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्ट्रेंथ आपका भाईचारा है। मैं समझता हूं, यह भावना मेरे अंदर भी है कि आप जो मुझसे प्यार और इज्जत से करवा सकते हो, वह नफरत और हिंसा से कभी नहीं करवा सकते। सिर्फ जम्मू-कश्मीर ही नहीं आज पूरे हिंदुस्तान पर आक्रमण हो रहा है। संसद में हमें बोलने नहीं दिया जाता। मैं नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ता हूं। उनकी हिंदुस्तान को बांटने की विचारधारा है। मैं जहां भी जाता हूं, मेरी लड़ाई नफरत के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि हममें और बाकी पार्टियों में यह अंतर है कि हम किसी से नफरत नहीं करते। 

बता दें कि, राहुल ने हजरतबल दरगाह का भी दौरा किया। इसके अलावा गुरुद्वारा और शेख हमजा मखदूम की मजार के भी दर्शन किए। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने दौरे की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि- हजरतबल दरगाह में अमन-शांति और भाईचारे की दुआ मांगी। हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत हमारी एकता है- यहां नफरत और डर के लिए कोई जगह नहीं। गांधी मंगलवार शाम तक दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Live TV

Breaking News


Loading ...