Rae Bareli depot of Transport Corporation made rounds

परिवहन निगम के रायबरेली डिपो ने होली के मौके पर यात्रियों को घर पहुंचाने के लिए बढ़ाए फेरे

रायबरेली (उत्तर प्रदेश) : होली के मौके पर यात्रियों को घर जाने के लिए अब परेशान होने के जरूरत नहीं है। यात्री सुरक्षित और समय पर अपने घर पहुंच जाएं, इसके लिए परिवहन निगम के रायबरेली डिपो ने खाका खींच लिया है। होली त्यौहार पर होने वाली भीड़ के मद्देनजर बसों की संख्या के अलावा उनके फेरे में भी बढ़ोतरी कर दिए हैं।

बता दें कि दिल्ली, कानपुर, प्रयागराज, लखनऊ जैसे बड़े शहरों के सबसे अधिक यात्री निकलते हैं। इसी के मद्देनजर इन्हीं रूटों पर निगम के अफसरों ने पूरा फोकस भी किया है। दिल्ली के लिए अभी 6 बसें चलती हैं। होली को देखते हुए इस रूट पर 10 अन्य बसें लगाई गई हैं। इसी तरह कानपुर रूट पर 28 और लखनऊ रूट पर 58 बसें चलती हैं। होली के अवसर पर इन रूटों के लिए 10-10 अतिरिक्त बसें निगम चला रखा है। सुलतानपुर रूट पर 6 बसें,  प्रतापगढ़ रूट पर 2 बसें चलती हैं। इन पर 2-2 अतिरिक्त बसें चलेंगी। 

इसके अलावा रायबरेली से प्रयागराज के लिए 9 बसें और अयोध्या के लिए 10 बसें पहले से चल रही हैं। जरूरत पड़ी तो इन रूटों पर भी बसों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। इसके अलावा लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर समेत अन्य बड़े शहरों के स्टेशनों पर डिपो के कर्मचारियों की तैनाती की गई है। 25 मार्च से इन अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।

इस मौके पर ए.आर.एम. ने बताया कि 30 मार्च के बाद लखनऊ रूट की बसों को काउंटर बुकिंग पर चलाया जाएगा। रायबरेली, बछरावां और लखनऊ में डिपो का काउंटर लगेगा। यहीं से टिकट लेकर यात्री बसों में सफर करेंगे। परिचालकों की कमी को देखते हुए कुछ ऐसी ही व्यवस्था प्रयागराज रूट पर होगी।

Live TV

Breaking News


Loading ...