RIL, AGM meeting, Mukesh Ambani

Mukesh Ambani का बड़ा ऐलान, 10 सितंबर को लॉन्च होगा 4G स्मार्टफोन 'JioPhone Next'

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की आज 44वीं सालाना आम बैठक के दौरान कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई अहम ऐलान किये। मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस एक बेहद सस्ता 4जी जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन ला रही है। इसे गूगल और जियो ने मिलकर डेवलप किया है। यह गणेश चतुर्थी यानि 10 सितंबर को बाजार में आ जाएगा। इसमें लैंग्वेज और ट्रांसलेशन फीचर तथा बेहतरीन कैमरा होगा। इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने कहा कि RIL ने पिछले 1 साल में 75,000 नई नौकरियां दी हैं। प्राइवेट सेक्टर में रिलांयस देश की सबसे बड़ी कस्टम और एक्साइज ड्यूटी पे करने वाली कंपनी है। हम देश में सबसे अघिक GST, VAT और इनकम टैक्स देते हैं।

कोरोना के समय भी किया बेहतरीन काम
इस खास मौके पर मुकेश अंबानी ने निवेशकों को संबोधित कर कहा कि हम कोरोना के कारण मानवीय त्रासदी के बीच में खड़े हैं। कंपनी के कई कर्मचारियों और शेयरहोल्डर्स ने कोरोना वायरस महामारी के कहर को झेला है। हमारी संवेदनाएं उनके परिवारों के साथ हैं। इस मौके पर मुकेश अंबानी समेत आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और नीता अंबानी ने कोरोना में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि हमें सबसे ज्यादा खुशी इस बात कि है कि हमने इस मुश्किल समय में मानवता की सेवा के लिए कई प्रयास किए हैं। रिलायंस परिवार ने कोरोना के समय में बेहतरीन काम किया है, जिससे आज हमारे फाउंडिंग चेयरमैन धीरुभाई अंबानी हम पर गर्व कर रहे होंगे।


No description available.

मुकेश अंबानी के अन्य अहम ऐलान 
- मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस का अब ग्रीन एनर्जी पर जोर होगा। कंपनी 2030 तक 100GW सोलर एनर्जी पैदा करेगी।
- मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी साउदी अरामको के साथ इस साल पार्टनरशिप की प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है।
- इसके साथ ही अरामको के चेयरमैन यासिर एल रुमायन बोर्ड में शामिल हुए है।
- मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो के 40 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हो चुके हैं। जियो दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी डेटा करियर हो चुकी है।
- जियो देश की पहली पूरी 5G सविर्स शुरू करने के लिए तैयार है। कंपनी ने मुंबई में 1 gbps की स्पीड का सफल ट्रायल किया है और सरकार से ट्रायल स्पेक्ट्रम और मंजूरियां भी मिली हैं।
- अंबानी ने कहा कि हमारी पहली योजना 4 गीगा फैक्टरी बनाने की है। ये प्लांट न्यू एनर्जी इकोसिस्टम से लैस होंगे। अगले 3 साल में इन फैक्टरी के निर्माण पर कंपनी 60,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी। सोलर एनर्जी के प्रोडक्शन के लिए प्लांट लगाए जाएंगे। हम एक एडवांस एनर्जी स्टोरेज बैटरी फैक्टरी बनाएंगे।

No description available.

देशवासियों को मुफ्त ऑक्सीजन दे रही रिलायंस- नीता अंबानी
इस अवसर पर नीता अंबानी ने रिलायंस फाउंडेशन द्वारा कोरोना महामारी के दौरान किए जा रहे सामाजिक कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन के 14 स्कूलों को डिजिटल स्कूलों में बदल दिया गया। नीता अंबानी ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी होने पर रिलायंस की जामनगर कारखाने में तत्काल मेडिकल ग्रेड का ऑक्सीजन उत्पादन शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि रिलायंस देशवासियों को मुफ्त में ऑक्सीजन दे रही है। इसके अलावा रिलायंस ने देश-विदेश से 100 ऑक्सीजन ढुलाई वाले टैंकर खरीदे। नीता अंबानी ने शेयरहोल्डर्स को संबोधित करते हुए कहा कि आज रिलायंस देश का 11 फीसदी मेडिकल ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन करता है। उन्होंने कहा कि जब कोविड की दूसरी लहर आयी तो हमने एडिशनल 875 बेड स्थापित किया। पूरे देश में हमने कोविड केयर के लिए 2000 बेड की इंतजाम किया। उन्होंने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन ने 5 महत्वपूर्ण मिशन लॉन्च किए- मिशन ऑक्सीजन, मिशन कोविड इंफ्रा, मिशन अन्न सेवा, मिशन एम्पलाई केयर और मिशन वैक्सीन सुरक्षा।


Live TV

Breaking News


Loading ...